चलता ओपिनियन

भाजपा नेता गुलाब चंद कटारिया ने इस बार अपनी सोच का नंगापन दिखाया है!

राजस्थान विधानसभा चुनाव में भाजपा को करारी ना सही पर कांग्रेस के हाथों हार मिली, अब हारने के बाद पार्टी नेता गम में डूबे हैं या गहरा सदमा लगा है ये बता पाना मुश्किल है क्योंकि हर दूसरे दिन भाजपा नेताओं के अजीबोगरीब बयान सामने आ रहे हैं।

हाल में भाजपा के वरिष्ठ नेता और राजस्थान के पूर्व गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया ने एक सभा में जो बयान दिया है उसमें नेता जी ने अपनी फूहड़ मानसिकता और सोच के नंगेपन को खुलेआम दिखाया है।

उदयपुर जिले के वल्लभनगर में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कटारिया ने कहा कि अगर स्थिति जल्द नहीं बदली, तो हर शहर में एक पाकिस्तान होगा, वे हर शहर में एक पाकिस्तान चाहते हैं, आपके भगवान मंदिरों में रो रहे हैं। उनकी पूजा करने के लिए कोई नहीं है और न ही उनकी देखभाल करने के लिए कोई मौजूद है। कई बार वो लोग यहां हड्डियां और मांस फेंकते हैं, रोज-रोज उनसे कौन लड़ेगा?

ये था उनके भाषण का एक हिस्सा, इससे आप अंदाजा लगाइए राजस्थान के पूर्व गृहमंत्री रहे कटारिया अपने बयानों में किस तरह जाति और वर्ग विशेष के प्रति नफरत उगल रहे हैं। चुनावी हार का हिसाब कटारिया मंच से जनता को उकसाकर कुछ इस तरह लगा रहे हैं।

राजस्थान विधानसभा चुनाव हों या देश के किसी भी कोने में चुनाव का मौसम आएं भाजपा पर हमेशा जातिगत, धर्म विशेष राजनीति करने के आरोप लगते रहे हैं लेकिन कटारिया का यह बयान उस सीमा को भी लांघता हुआ नजर आता है।

बयान के अगले हिस्से में कटारिया ने लव जिहाद पर बोलते हुए कहा कि ‘लोग अपनी बेटियों-बच्चियों को बचाने के लिए घर-बार छोड़ रहे हैं। लव जिहाद क्या है आप समझते हैं? क्यों हमारी बेटियां पंचर बनाने वालों के साथ भाग रही हैं? ये क्या ड्रामा है? इसे समझने की ज़रूरत है।’

पाकिस्तान वाले हिस्से के बाद सामाजिक नफरत का दूसरा शिगूफा कटारिया ने लव-जिहाद का फेंका। जनता को क्या समझने की जरूरत है इससे ज्यादा कटारिया अपनी सोच लोगों पर थोपते हुए नजर आए और सीधे तौर पर ना सही उनकी हर टिप्पणी में वर्ग विशेष के प्रति नफरत की भावना छुपी नजर आई।

अब राजस्थान सरकार में विपक्ष की भूमिका निभाने वाले दल के वरिष्ठ नेता से इस तरह का बयान सुनना मानो ऐसे लगता है भाजपा को अपनी हार एक सपना लग रही है?

sweta pachori

Leave a Comment

Recent Posts

रोहित शर्मा ने कप्‍तान हार्दिक पांड्या को बाउंड्री पर दौड़ाया।

रोहित शर्मा ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ फील्डिंग की सजावट की और कप्‍तान हार्दिक पांड्या…

1 month ago

राजनाथ सिंह ने अग्निवीर स्कीम को लेकर दिया संकेत, सरकार लेगी बड़ा फैसला

अग्निवीर स्कीम को लेकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने…

1 month ago

सुप्रीम कोर्ट का CAA पर रोक लगाने से इनकार, केंद्र सरकार से मांगा जवाब

सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को नागरिकता संशोधन कानून (CAA) रोक लगाने से इनकार कर दिया…

1 month ago

प्रशांत किशोर ने कि लोकसभा चुनाव पर बड़ी भविष्यवाणी

चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है। प्रशांत…

1 month ago

सुधा मूर्ति राज्यसभा के लिए नामित, PM मोदी बोले – आपका स्वागत है….

आज अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के दिन राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने इंफोसिस के चेयरमैन नारायण मूर्ति…

2 months ago

कोलकाता हाई कोर्ट के पूर्व जस्टिस अभिजीत गंगोपाध्याय ने थामा भाजपा दामन, संदेशखाली पर बोले – महिलाओं के साथ बुरा हुआ है…

कोलकाता हाई के पूर्व जस्टिस अभिजीत गंगोपाध्याय भाजपा में शामिल हो गए है। उन्होंने हाल…

2 months ago