क्लासी और डिफरेंट लुक के लिए रेनबो थीम से सजाएं अपना घर

जब भी घर को सजाने की बात आती है, तो हमेशा कुछ नया एक्सपीरीमेंट करने का खयाल मन में आता है। हम अपने घर की दीवारों को सजाने और इंटीरीयर को नया रखने के लिए ना जाने क्या—क्या करते हैं, जिसमें कई बार हमारा काफी ज्यादा खर्चा भी हो जाता है। आज यहां हम आपको घर को सजाने के लिए कुछ ऐसे टिप्स देने जा रहे हैं, जिससे आपका घर कम बजट में भी नया और अलग लगेगा।

जब घर को रेनावेट करने की बात आती है, जो सबसे पहले हम कलर कॉम्बिनेशन डिसाइड करते हैं। ऐसे में अपने घर को यूनीक लुक देने के लिए आप रेनबो थीम को चुन सकते हैं। जिस तरह से आसमान इंद्रधनुष के रंगों से सजा काफी खूबसूरत लगता है, उसी तरह आप अपने घर को भी रैनबो डैकोरेशन थीम के जरिए कलरफुल लुक दे सकते है, जिससे घर खिला-खिला नजर आएगा।

हम अक्सर अपने घरों में वॉल डेकोरेशन को काफी तवज्जो देते हैं। एक परफेक्ट कलर के साथ खिलाखिलती वॉल घर के लुक को काफी खुबसूरत बना सकती है। ऐसे में आप रेनबो थीम से अपने घर की दीवारों को रंगकर उन्हें कुछ अलग लुक दे सकते है। भले ही पूरा घर ना सही, पर आप किसी एक वॉल को इस थीम से रंग कर अपने ड्राइंग रूप को आकर्षक बना सकते हैं।

वहीं इसके विपरीत आप घर की वॉल्स को सिंपल रखकर अन्य आइटम्स में रेनबो थीम शामिल कर सकते हैं। इसके लिए आप अपने ड्राइंग रूम या बैड रूम की वॉल्स को व्हाइट या क्रीम कलर में पेंट कराएं और रूम में मौजूद कुशन्स या पिलोज़, लैम्प्स, पेंटिंग्स, कारपेट आदि को कलरफुल रखें। इन सभी चीज़ों में डिफरेंट कलर का चुनाव करें। ये आपके रूप को क्लासी लुक देगा।

इसके अलावा अगर आपको पार्टीज़ करने का काफी शौक है और आप अपनी थीम को लेकर कन्फ्यूज़ हैं, तो इस बार आप रेनबो थीम का चुनाव कर के देखिए। पार्टी डेकोरेशन से लेकर अपने और गेस्ट्स के आउटफिट तक में इस थीम को शामिल करें। ये भी अपने आप में एक अलग अनुभव होगा। खास कर कि बच्चों से जुड़ी पार्टीज़ के लिए ये काफी अच्छा आइडिया होगा।

Neha Chouhan

12 साल का अनुभव, सीखना अब भी जारी, सीधी सोच कोई ​दिखावा नहीं, कथनी नहीं करनी में विश्वास, प्रयोग करने का ज़ज्बा, गलत को गलत कहने की हिम्मत...

Leave a Comment

Recent Posts

रोहित शर्मा ने कप्‍तान हार्दिक पांड्या को बाउंड्री पर दौड़ाया।

रोहित शर्मा ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ फील्डिंग की सजावट की और कप्‍तान हार्दिक पांड्या…

1 month ago

राजनाथ सिंह ने अग्निवीर स्कीम को लेकर दिया संकेत, सरकार लेगी बड़ा फैसला

अग्निवीर स्कीम को लेकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने…

1 month ago

सुप्रीम कोर्ट का CAA पर रोक लगाने से इनकार, केंद्र सरकार से मांगा जवाब

सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को नागरिकता संशोधन कानून (CAA) रोक लगाने से इनकार कर दिया…

1 month ago

प्रशांत किशोर ने कि लोकसभा चुनाव पर बड़ी भविष्यवाणी

चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है। प्रशांत…

1 month ago

सुधा मूर्ति राज्यसभा के लिए नामित, PM मोदी बोले – आपका स्वागत है….

आज अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के दिन राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने इंफोसिस के चेयरमैन नारायण मूर्ति…

2 months ago

कोलकाता हाई कोर्ट के पूर्व जस्टिस अभिजीत गंगोपाध्याय ने थामा भाजपा दामन, संदेशखाली पर बोले – महिलाओं के साथ बुरा हुआ है…

कोलकाता हाई के पूर्व जस्टिस अभिजीत गंगोपाध्याय भाजपा में शामिल हो गए है। उन्होंने हाल…

2 months ago