फिल्म डायरेक्टर रेमो डिसूजा को इस वजह से कभी भी गिरफ्तार कर सकती है पुलिस

बॉलीवुड फिल्मों के प्रसिद्ध कोरियोग्राफर एवं डायरेक्टर रेमो डिसूजा को पुलिस किसी भी वक़्त गिरफ्तार कर सकती है। रेमो के खिलाफ उत्तर प्रदेश की ग़ाज़ियाबाद जिला अदालत ने गैर-जमानती वारंट जारी कर दिया है। दरअसल, उनके खिलाफ यह मामला धोखाधड़ी का है। ‘एबीसीडी’, ‘रेस-3’ जैसी फिल्मों का निर्देशन कर चुके रेमो डिसूजा पर ग़ाज़ियाबाद के एक बिजनेसमैन ने एक फिल्म में पैसे लगवाने और बाद में पैसे वापस ना लौटाने व उन्हें अंडरवर्ल्ड से धमकी दिलवाने के आरोप लगाए थे। इसके बाद कोर्ट ने रेमो​ डिसूजा को केस की सुनवाई के दौरान उपस्थित होने के लिए कहा था, लेकिन वे उपस्थित नहीं हुए। अब कोर्ट ने केस की सुनवाई के दौरान उपस्थित ना होने के कारण उन पर गैर-जमानती वारंट जारी कर दिया है।

बिजनेसमैन सत्येंद्र त्यागी ने दर्ज कराया था मामला

एएनआई के एक ट्वीट के मुताबिक़, ‘ग़ाज़ियाबाद पुलिस ने सत्येंद्र त्यागी नाम के एक शख्स की शिकायत पर रेमो डिसूजा के खिलाफ मामला दर्ज किया था।’ बिजनेसमैन का आरोप है कि वर्ष 2013 में रेमो डिसूजा से उनकी मुलाकात हुई थी। कुछ समय बाद रेमो ने उन्हें अपनी एक फिल्म ‘अमर.. मस्ट डाय’ नाम की फिल्म में पैसे लगाने के लिए कहा। इन्वेस्ट को लेकर हुई मीटिंग में रेमो ने त्यागी को फिल्म के रिलीज होने के बाद दोगुनी रकम वापस करने का वायदा किया था। लेकिन फिल्म रिलीज होने के बाद डायरेक्टर-प्रोड्यूसर रेमो ने उन्हें वादा के अनुसार पैसे वापस नहीं किए।

कुछ समय बाद जब बिजनेसमैन सत्येंद्र त्यागी ने रेमा डिसूजा से पैसे मांगने शुरू किए तो 13 दिसम्बर, 2016 को उन्हें प्रसाध पुजारी नाम के एक शख्स से धमकी दिलवाई गई। उसने खुद को अंडरवर्ल्ड से संबंध रखने वाला बताया था। उसने कहा कि अगर वो दोबारा रेमो डिसूजा से पैसे मांगता है तो अपने पैसे से हाथ धोना पड़ सकता है। यही नहीं इस शख्स ने त्यागी को धमकी दी ‌कि अगर वो मुंबई आता है तो उसके लिए ठीक नहीं होगा। इसके बाद ग़ाज़ियाबाद के बिजनेसमैन सत्येंद्र त्यागी ने शहर के सिहानीगेट थाना में रेमो के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी।

Read More: रिलेशनशिप में मिलने लगे ये संकेत तो समझो रिश्ता तोड़ना चाहता है साथी

राजीव खंडेलवाल और जरीन खान थे लीड रोल में

फिल्म ‘अमर.. मस्ट डाय’, 16 अगस्त 2014 को रिलीज हुई थी। इसमें लीड कलाकार के तौर पर राजीव खंडेलवाल और एक्ट्रेस ज़रीन खान व मुरली शर्मा नज़र आए थे। बता दें, इस फिल्म को रेमो डिसूजा ने प्रोड्यूस किया था। जबकि परम गिल ने फिल्म को डायरेक्ट किया था। फिल्म पर्दे पर बुरी तरह फ्लॉप साबित हुई थी। हालांकि इसके बाद भी रेमो ने फिल्म प्रोडक्शन के काम से जुड़े हुए हैं।

 

Raj Kumar

Leave a Comment

Recent Posts

रोहित शर्मा ने कप्‍तान हार्दिक पांड्या को बाउंड्री पर दौड़ाया।

रोहित शर्मा ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ फील्डिंग की सजावट की और कप्‍तान हार्दिक पांड्या…

1 month ago

राजनाथ सिंह ने अग्निवीर स्कीम को लेकर दिया संकेत, सरकार लेगी बड़ा फैसला

अग्निवीर स्कीम को लेकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने…

1 month ago

सुप्रीम कोर्ट का CAA पर रोक लगाने से इनकार, केंद्र सरकार से मांगा जवाब

सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को नागरिकता संशोधन कानून (CAA) रोक लगाने से इनकार कर दिया…

1 month ago

प्रशांत किशोर ने कि लोकसभा चुनाव पर बड़ी भविष्यवाणी

चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है। प्रशांत…

1 month ago

सुधा मूर्ति राज्यसभा के लिए नामित, PM मोदी बोले – आपका स्वागत है….

आज अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के दिन राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने इंफोसिस के चेयरमैन नारायण मूर्ति…

2 months ago

कोलकाता हाई कोर्ट के पूर्व जस्टिस अभिजीत गंगोपाध्याय ने थामा भाजपा दामन, संदेशखाली पर बोले – महिलाओं के साथ बुरा हुआ है…

कोलकाता हाई के पूर्व जस्टिस अभिजीत गंगोपाध्याय भाजपा में शामिल हो गए है। उन्होंने हाल…

2 months ago