ये हुआ था

मधुबाला का कुछ ऐसा था दिलकश अंदाज़, एक दिन में 2-3 लोगों को कर देती थी प्रपोज

बॉलीवुड इतिहास की सबसे प्रसिद्ध एक्ट्रेस में से एक मधुबाला की आज 90वीं बर्थ एनिवर्सरी है। मधुबाला का असल नाम मुमताज़ जहाँ बेगम देहलवी था। हिंदी फिल्मों की इस खूबसूरत अभिनेत्री का जन्म 14 फ़रवरी, 1933 को दिल्ली में हुआ था। वहीं, उनका वर्ष 1969 में मात्र 36 साल की उम्र में निधन हो गया था। सबसे खूबसूरत अदाकारा रही मुमताज़ जहाँ की निजी ज़िंदगी के कई रोचक किस्से हैं। इन किस्सों को पढ़ने के बाद आप अच्छी तरह से समझ पाएंगे कि आखिर क्यों मधुबाला को अपने समय की सबसे रोमांटिक हीरोइन कहा जाता था।

खूबसूरत एक्ट्रेस मधुबाला के बारे में एक बात काफी चर्चित है कि वो फिल्मों में जिस भी डायरेक्टर या हीरो के साथ काम करती थी उसे प्रपोज कर देती थी। जी हां, आपको एक बार के लिए हमारी बात पर यकीन नहीं होगा लेकिन आइए मामले की तह तक चलते हैं।

मधुबाला प्यार के मामले में काफी कमजोर थी वो अपने हर हीरो और डायरेक्टर को दिल दे बैठती थी, और सबसे हैरान करने वाली बात उनका सभी को प्रपोज करने का तरीका भी एक ही रहता, वो सभी को एक गुलाब का फूल और लव लेटर देती थी।

प्रेमनाथ को शूटिंग के पहले दिन किया प्रपोज

एक बार की बात है जब अभिनेता प्रेमनाथ के साथ मधुबाला शूटिंग कर रही थी, शूटिंग के पहले दिन मधुबाला सेट पर आई और सीधे प्रेमनाथ के मेक-अप रूम में चली गई। हाथ में उनके उस समय एक गुलाब का फूल और एक लव लेटर था जो प्रेमनाथ के हाथों में अगले ही पल थमा दिया।

प्रेमनाथ यह सब देखकर हैरान रह गए और उनके समझ से बाहर था कि यह क्या हो रहा है। लेकिन प्रेमनाथ ने लेटर खोलकर पढ़ा जिसमें लिखा था कि ‘अगर आप मुझसे प्यार करते हैं तो मेरा ये गुलाब का फूल स्वीकार कर लेना नहीं यह वापस मुझे कर देना।’

अब दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला किसी को अचानक ऐसे प्रपोज कर दे तो किसी के भी होश उड़ना लाजमी है। पर प्रेमनाथ ने अपने दिल के दरवाजे खोल दिए और मधुबाला के लव लेटर को स्वीकार किया।

उसी दिन से प्रेमनाथ और मधुबाला का रिश्ता शुरू हुआ, काफी दिनों तक दोनों के अफेयर की बहुत चर्चाएं रहीं।
लेकिन अगले कुछ ही सालों बाद अचानक से मधुबाला खुद को प्रेमनाथ से दूर करने लगी थीं। फ़िर धीरे-धीरे इन दोनों का रिश्ता खत्म होने की कगार पर ही आ गया।

किसी को समझ नहीं आया प्रपोज का सिलसिला

प्रेमनाथ यहां तक किसी को समझ में नहीं आ रहा ता कि मधुबाला क्या चीज है वो ऐसा कैसे कर सकती है। लेकिन इसी बीच खबर आई कि प्रेमनाथ के दोस्त अशोक कुमार के पास भी कुछ दिनों पहले मधुबाला की तरफ से वो ही गुलाब और लव लेटर आया है।

अब प्रेमनाथ ज्यादा कुछ सोचते इससे पहले ही उन्होंने फैसला कर लिया कि वो आज के बाद कभी मधुबाला का चेहरा तक नहीं देखेंगे और उन्होंने रिश्ता हमेशा के लिए खत्म कर दिया।

Read: नादिरा को एक नेगेटिव किरदार ने बना दिया था खलनायिका, कई महीनों नहीं मिला काम

Raj Kumar

Leave a Comment

Recent Posts

रोहित शर्मा ने कप्‍तान हार्दिक पांड्या को बाउंड्री पर दौड़ाया।

रोहित शर्मा ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ फील्डिंग की सजावट की और कप्‍तान हार्दिक पांड्या…

1 month ago

राजनाथ सिंह ने अग्निवीर स्कीम को लेकर दिया संकेत, सरकार लेगी बड़ा फैसला

अग्निवीर स्कीम को लेकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने…

1 month ago

सुप्रीम कोर्ट का CAA पर रोक लगाने से इनकार, केंद्र सरकार से मांगा जवाब

सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को नागरिकता संशोधन कानून (CAA) रोक लगाने से इनकार कर दिया…

2 months ago

प्रशांत किशोर ने कि लोकसभा चुनाव पर बड़ी भविष्यवाणी

चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है। प्रशांत…

2 months ago

सुधा मूर्ति राज्यसभा के लिए नामित, PM मोदी बोले – आपका स्वागत है….

आज अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के दिन राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने इंफोसिस के चेयरमैन नारायण मूर्ति…

2 months ago

कोलकाता हाई कोर्ट के पूर्व जस्टिस अभिजीत गंगोपाध्याय ने थामा भाजपा दामन, संदेशखाली पर बोले – महिलाओं के साथ बुरा हुआ है…

कोलकाता हाई के पूर्व जस्टिस अभिजीत गंगोपाध्याय भाजपा में शामिल हो गए है। उन्होंने हाल…

2 months ago