गरम मसाला

कंगना रनौत यूं ही नहीं बन गई इंडियन फिल्म इंडस्ट्री की हाइऐस्ट पेड एक्ट्रेस

बॉलीवुड की ‘क्वीन’ और अपने विवादित व बोल्ड बयानों से अक्सर मीडिया की सुर्खियों में रहने वाली एक्ट्रेस कंगना रनौत ने हाल में 23 मार्च को अपना 32वां जन्मदिवस बड़े उत्साह के साथ सेलिब्रेट किया। कंगना के विवादों की बात न करें तो वह वर्तमान में भारतीय फिल्म इंडस्ट्री की सबसे बेहतरीन महिला कलाकारों में से एक है। निसंदेह कंगना अपनी दमदार एक्टिंग के लिए एक अलग पहचान रखती है। अपने हालिया बर्थडे पर कंगना रनौत ने अपनी अगली फिल्म के लिए एक खास अनाउंसमेंट किया है। कंगना का यह अनाउंसमेंट बताता है कि वे आज भारतीय सिनेमा में उन ऊंचाइयों पर पहुंच चुकी हैं जहां अभी तक भारतीय सिनेमा की कोई महिला कलाकार नहीं पहुंच पाई। आइए जानते हैं कंगना के इस खास अनाउंस के बारे में..

एक्ट्रेस ही नहीं कई बड़े एक्टर्स को भी कंगना ने पीछे छोड़ा

दरअसल, कंगना रनौत ने अपने हालिया बर्थडे पर पॉलिटिशियन, एक्ट्रेस रही जयललिता की बायोपिक में काम करने की पुष्टि की है। इस फिल्म में काम करने की घोषणा के साथ ही कंगना देश की सबसे महंगी एक्ट्रेस बन गईं हैं। कंगना को जयललिता की इस बायोपिक में काम करने के लिए 24 करोड़ रुपए फीस के रूप में ऑफर हुआ है। हालिया प्रकाशित एक रिपोर्ट के मुताबिक़, फिल्म मेकर्स ने हिंदी और तमिल में बनने वाली इस बायोपिक के लिए कंगना रनौत पर पूरा भरोसा जताया है। इससे पता चलता है कि फिल्म मेकर्स को बायोपिक में लीड रोल करने वाली कंगना को फीस के रूप में बड़ी रकम देने में कोई ऐतराज नहीं है।

जयललिता की बायोपिक के लिए 24 करोड़

कंगना रनौत की फीस ‘क्वीन’ की सफलता के बाद बढ़कर प्रति फिल्म करीब 11 करोड़ हो गई थी। लेकिन इसके बाद आई उनकी दो फिल्में ‘सिमरन’ और ‘रंगून’ के फ्लॉप हो जाने के बाद उन्होंने अपनी फीस घटा दी थी। हाल में आई उनकी फिल्म ‘मणिकर्णिका’ में उन्होंने लीड रोल करने के साथ ही डायरेक्शन का काम किया था। इसके लिए उन्हें बड़ी रकम दी गई थी। मर्णिकर्णिका के 100 करोड़ क्लब में शामिल होने के बाद अब कंगना ने एक बार फिर से अपनी फीस बढ़ा दी है। भारतीय फिल्म इतिहास में ऐसा पहली बार हो रहा है कि किसी फिल्म के लिए एक्ट्रेस को एक बड़ी रकम 24 करोड़ रुपए बतौर फीस दिए जा रहे हैं। इससे पहले फिल्म ‘पद्मावत’ के लिए दीपिका पादुकोण को 13 करोड़ रुपए फीस के रूप में दिए गए थे। फिल्म ‘वीरे दी वेंडिग’ के लिए करीना कपूर ने 7 करोड़ रुपए चार्ज किए थे। जबकि हॉलीवुड और बॉलीवुड में काम करने वाली प्रियंका चोपड़ा अभी एक बॉलीवुड फिल्म के लिए 6 करोड़ रुपए बतौर फीस ले रही हैं।

विद्या बालन और ऐश्वर्या राय को पीछे छोड़ हासिल किया रोल

जयाललिता पर बनने वाली यह फिल्म पहले बॉलीवुड एक्ट्रेस विद्या बालन और ऐश्वर्या राय बच्चन को ऑफर हुई, लेकिन इन दोनों ही एक्ट्रेस ने इस फिल्म के लिए हामी नहीं भरी थी। इसके बाद फिल्म मेकर्स ने कंगना रनौत को कास्ट करने के लिए अप्रोच किया। गौरतलब है कि इस बायोपिक को हिंदी में ‘जया’ और तमिल में ‘पुरात्वि थलाइवी’ के नाम से रिलीज किया जाएगा। फिल्म के निर्देशन की जिम्मेदारी एएल विजय को दी गई है। फिल्म की कहानी ‘बाहुबली’ और ‘मणिकर्णिका’ की स्टोरी लिखने वाले फेमस राइटर केवी विजयेंद्र प्रसाद ने लिखा है।

बॉलीवुड में संघर्ष कर सफलता पाने वाली कंगना के कॅरियर में रहा अफेयर को लेकर हमेशा विवाद

जयललिता की कहानी भी मेरी कहानी जैसी है: कंगना रनौत

फिल्म में काम करने की पुष्टि के बाद कंगना रनौत ने कहा, ‘मैं हमेशा से रीजनल फिल्मों में काम करने की चाहत रखती थी। क्योंकि आज भी आंध्र प्रदेश और तमिलनाड़ु के लोग लोकल स्टार्स को ही फिल्मों में देखना पसंद करते हैं। इन्हीं वजहों से साउथ और हिंदी सिनेमा में भेदभाव किया जाता रहा है। मैं लंबे समय से एक अच्छी स्क्रिप्ट का इंतजार कर रही थी। अब मुझे जयललिता की बायोपिक ऑफर हुई जो मुझे काफी पसंद आई।’ कंगना ने आगे कहा कि ‘मैं खुद की बायोपिक पर भी काम कर रही हूं। मुझे अपनी और जयललिता की कहानी काफी हद तक एक जैसी लगती है।’

Raj Kumar

Leave a Comment

Recent Posts

रोहित शर्मा ने कप्‍तान हार्दिक पांड्या को बाउंड्री पर दौड़ाया।

रोहित शर्मा ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ फील्डिंग की सजावट की और कप्‍तान हार्दिक पांड्या…

1 month ago

राजनाथ सिंह ने अग्निवीर स्कीम को लेकर दिया संकेत, सरकार लेगी बड़ा फैसला

अग्निवीर स्कीम को लेकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने…

1 month ago

सुप्रीम कोर्ट का CAA पर रोक लगाने से इनकार, केंद्र सरकार से मांगा जवाब

सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को नागरिकता संशोधन कानून (CAA) रोक लगाने से इनकार कर दिया…

2 months ago

प्रशांत किशोर ने कि लोकसभा चुनाव पर बड़ी भविष्यवाणी

चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है। प्रशांत…

2 months ago

सुधा मूर्ति राज्यसभा के लिए नामित, PM मोदी बोले – आपका स्वागत है….

आज अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के दिन राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने इंफोसिस के चेयरमैन नारायण मूर्ति…

2 months ago

कोलकाता हाई कोर्ट के पूर्व जस्टिस अभिजीत गंगोपाध्याय ने थामा भाजपा दामन, संदेशखाली पर बोले – महिलाओं के साथ बुरा हुआ है…

कोलकाता हाई के पूर्व जस्टिस अभिजीत गंगोपाध्याय भाजपा में शामिल हो गए है। उन्होंने हाल…

2 months ago