कारोबार

जियो गीगाफाइबर 5 सितंबर को होगा लॉन्च, जियो फॉरएवर यूजर्स के लिए होंगे ये फायदे

रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) कंपनी के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने 42वीं वार्षिक जनरल मीटिंग को संबोधित किया। इस मीटिंग में उन्होंने कंपनी की आगामी रणनीति के बारे में बताया। मुकेश ने कहा कि हाल में जियो ने 34 करोड़ सब्सक्राइबर का आंकड़ा पार किया है। जियो दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ती डिजिटल सेवा कंपनी है। कंपनी ने 67,320 करोड़ रुपए जीएसटी और 12,191 करोड़ रुपए इनकम टैक्स चुकाया है। इसी के साथ रिलायंस देश की सबसे बड़ी टैक्सपेयर कंपनी हैं। उन्होंने बताया कि 5 सितंबर को जियो गीगाफाइबर की व्यवसायिक लॉन्चिंग होगी, क्योंकि इस दिन जियो के तीन साल पूरे होंगे। यही नहीं अगले साल में जियो ‘फर्स्ट डे-फर्स्ट शो मूवीज’ प्लान लॉन्च होगा।

जियो गीगाफाइबर प्लान्स डाटा की घोषणा

जियो गीगाफाइबर की लॉन्चिंग 5 सितंबर को होगी। इस सेवा का सबसे सस्ता पैक 700 रुपए से शुरु होगा और इसका अधिकतम पैकेज 10 हजार रुपए प्रति महीने का होगा। इसकी स्पीड 100 एमबीपीएस तक होगी। इसमें ग्राहकों को ब्रॉडबैंड, जियो होम टीवी और जियो IoT सेवा मिलेगी। जियो अपने सभी गीगाफाइबर पैकेज के साथ लैंडलाइन सेवा फ्री दे रही है। यही नहीं इसमें आईएसडी कॉलिंग के टैरिफ, इंडस्ट्री के रेट्स की तुलना में 1/10th होंगे।

जियो कंपनी अपनी सेवा विदेशों में भी देती है। कंपनी यूएस और कनाडा में 500 रुपए प्रति महीने की दर पर अनलिमिटेड कॉलिंग का ऑफर देती है। टैरिफ की पूरी जानकारी 5 सितम्बर को कंपनी की वेबसाइट पर उपलब्ध होगी। इंटरनेट की स्पीड 100Mbps से 1Gbps तक होगी। इस प्लान में डिजिटल टीवी देखने से लेकर क्लाउड गेमिंग खेलने तक की सेवाएं शामिल होंगी। यही नहीं कंपनी ने इनके अलावा जियो पोस्टपेड प्लस भी पेश किया है। इस प्लान में फैमिली प्लान्स, डाटा प्लान्स, इंटरनेशनल रोमिंग, फोन अपग्रेड्स, होम सोल्यूशन आपकी फोन की स्क्रीन पर उपलब्ध होंगे। जियो फाइबर ग्राहक, जो जियो फोरएवर प्लान को सब्स्क्राइब करेंगे, उनके लिए कंपनी HD/4K टीवी और 4K सेट टॉप बॉक्स फ्री देगी।

अब तक 20 मिलियन रजिस्ट्रेशन मिले

कंपनी की वार्षिक बैठक में मुकेश अम्बानी ने बताया कि रिलायंस इंडस्ट्रीज को जियो गीगाफाइबर सेवा के लॉन्च होने से पूर्व ही अब तक 15 मिलियन रजिस्ट्रेशन्स मिले हैं। ये रजिस्ट्रेशन्स होम ब्रॉडबैंड सेवा के लिए 1600 नगरों से मिले हैं। जियो गीगाफाइबर अपनी इस ब्रॉडबैंड सेवा से 20 मिलियन घरों को जोड़ेगा। वहीं कंपनी का लक्ष्य 20 मिलियन घरों और 25 मिलियन बिजनेस को जोड़ने का है।

यह भी पढ़ें- डॉ. साराभाई की 100वीं जयंती पर गूगल ने यूं किया याद, जानिए अंतरिक्ष में उनका योगदान

पीएम मोदी के 5 ट्रिलियन डॉलर की इकोनॉमी लक्ष्य पर भरोसा जताया

हाल में पीएम मोदी के 5 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था के लक्ष्य को प्राप्त करने पर भरोसा जताते हुए रिलायंस के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कहा कि वर्तमान समय में भारतीय अर्थव्यवस्था में थोड़ी मंदी है, लेकिन यह अस्थाई है। पीएम मोदी का लक्ष्य आगे मुमकिन होता नजर आ रहा है।

रिलायंस के इतिहास का सबसे बड़ा विदेशी निवेश सऊदी अरामको करेगी, जो 75 अरब डॉलर का होगा। यह विदेशी निवेश देश में अब तक का सबसे बड़ा विदेशी निवेश होगा।

करीब 15 हजार इंजीनियरों को देगी नौकरी

जियो कंपनी में वर्तमान 6 हजार इंजीनियर कार्यरत हैं और आगामी कुछ महीनों में 15 हजार इंजीनियर्स की भर्ती की जाएगी।

Rakesh Singh

Leave a Comment

Recent Posts

रोहित शर्मा ने कप्‍तान हार्दिक पांड्या को बाउंड्री पर दौड़ाया।

रोहित शर्मा ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ फील्डिंग की सजावट की और कप्‍तान हार्दिक पांड्या…

1 month ago

राजनाथ सिंह ने अग्निवीर स्कीम को लेकर दिया संकेत, सरकार लेगी बड़ा फैसला

अग्निवीर स्कीम को लेकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने…

1 month ago

सुप्रीम कोर्ट का CAA पर रोक लगाने से इनकार, केंद्र सरकार से मांगा जवाब

सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को नागरिकता संशोधन कानून (CAA) रोक लगाने से इनकार कर दिया…

1 month ago

प्रशांत किशोर ने कि लोकसभा चुनाव पर बड़ी भविष्यवाणी

चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है। प्रशांत…

1 month ago

सुधा मूर्ति राज्यसभा के लिए नामित, PM मोदी बोले – आपका स्वागत है….

आज अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के दिन राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने इंफोसिस के चेयरमैन नारायण मूर्ति…

2 months ago

कोलकाता हाई कोर्ट के पूर्व जस्टिस अभिजीत गंगोपाध्याय ने थामा भाजपा दामन, संदेशखाली पर बोले – महिलाओं के साथ बुरा हुआ है…

कोलकाता हाई के पूर्व जस्टिस अभिजीत गंगोपाध्याय भाजपा में शामिल हो गए है। उन्होंने हाल…

2 months ago