गरम मसाला

जैकलीन फर्नांडिस बचपन से एक्ट्रेस बनने का सपना देखा करती थी, ब्यूटी पेजेंट जीत बॉलीवुड में ली एंट्री

श्रीलंकाई सुंदरी और बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिस आज अपना 37वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। उनका जन्म 11 अगस्त, 1985 को बहरीन के मनामा में हुआ था। जैकलीन के पिता एलरो फर्नांडिज श्रीलंकन म्यूजिशियन हैं। वहीं उनकी मां किम ​फर्नांडिज मलेशियाई मूल की है, जो कभी एयर हॉस्टेस हुआ करती थीं। जैकलीन के दो बड़े भाई और एक बड़ी बहन भी हैं। वर्ष 2009 से बॉलीवुड में सक्रिय अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिज आज हिंदी फिल्म इंडस्ट्री का एक जाना-पहचाना चेहरा है। प्रोफेशनल लाइफ के साथ ही अभिनेत्री की पर्सनल लाइफ बड़ी दिलचस्प रही है। ऐसे में इस खास मौके पर जानते हैं उनके बारे में कुछ अनसुनी बातें…

जैकलीन ने साल 2006 में जीता था ब्यूटी पेजेंट

जैकलिन फर्नांडिस बचपन से ही एक्ट्रेस बनने का सपना देखा करती थीं। स्कूल के दिनों में उन्होंने महज 14 साल की उम्र में एक कार्यक्रम होस्ट किया था। जैकलीन ने अपने एक इंटरव्यू में बताया था, ‘मैं बचपन से ही एक्ट्रेस बनना चाहती थी और यह सपने देखा करती थी कि वह एक दिन हॉलीवुड स्टार होंगी।’ इसी कारण मैंने जॉन स्कूल ऑफ एक्टिंग में कुछ समय तक अभिनय की बारिकियां सीखीं। स्कूलिंग के बाद जैकलीन का मॉडलिंग करियर शुरू हो गया था और वर्ष 2006 में उन्होंने ‘मिस यूनिवर्स श्रीलंका’ का ख़िताब अपने नाम किया था। इसके बाद उन्होंने एक्टिंग में अपना भाग्य आजमाया।

जर्नलिज्म ग्रेजुएट जैकलीन का ‘अलादीन’ से हुआ डेब्यू

अपनी स्कूलिंग पूरी करने बाद जैकलीन फर्नांडिस ने आगे की पढ़ाई यूनिवर्सिटी ऑफ सिडनी से की, जहां से उन्होंने मास कम्युनिकेशन में डिग्री ली। जर्नलिज्म में ग्रेजुएट डिग्री हासिल करने बाद जैकलीन ने श्रीलंका में टीवी रिपोर्टर के तौर पर काम किया, लेकिन इसी बीच उन्होंने मॉडलिंग करना भी शुरू कर दिया था। वर्ष 2006 में ब्यूटी पेजेंट जीतने के बाद वह साल 2009 में बॉलीवुड में काम करने के लिए भारत आ गईं। मुंबई आने के बाद जैकलीन फर्नांडिस ने फिल्म ‘अलादीन’ के लिए ऑडिशन दिया और सिलेक्ट हो गईं। इस तरह उन्हें सुजॉय घोष की ‘अलादीन’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया।

कभी बहरीन प्रिंस राशिद की गर्लफ्रेंड थी जैकलीन

जैकलीन फर्नांडिस एक समय बहरीन के प्रिंस हसन बिन राशिद अली खलीफा के साथ रिलेशनशिप में थीं। इन दोनों की पहली मुलाकात एक कॉमन फ्रेंड की पार्टी में हुईं। हालांकि, फिल्म ‘हाउसफुल-2’ के बाद इन दोनों का ब्रेकअप हो गया। दरअसल, इन दोनों के ब्रेकअप की वजह इस फिल्म के डायरेक्टर साजिद खान थे। फिल्म के दौरान ही जैकलीन और साजिद खान अफेयर में आ गए थे।

हालांकि, वर्ष 2013 में साजिद खान और जैकलीन फर्नांडिस का ब्रेकअप भी हो गया। एक बार साजिद ने अपने इस रिश्ते के बारे में कहा था, ‘मेरी एक्स गर्लफ्रेंड (यानि जैकलीन) हर बात पर शक़ करती थी। इस कारण हमारा रिश्ता खत्म हो गया।’ यह बात अलग है कि साजिद ने अपनी सफ़लता का क्रेडिट भी जैकलीन को दिया।

कुकिंग का जबरदस्त शौक रखती हैं फर्नांडिस

आपको मालूम हो कि मॉडलिंग और एक्टिंग के अलावा जैकलीन को खाना बनाना बेहद पसंद है। इस बात का खुलासा खुद जैकलीन ने ही एक इंटरव्यू में किया था। उनकी नज़र में कुकिंग एक अच्‍छी थैरेपी है। उल्लेखनीय है कि जैकलीन फर्नांडिस सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं। उनकी सोशल मीडिया पर फैन फॉलोइंग भी बहुत जबरदस्त है। जैकलीन को पॉपुलर फोटो एंड वीडियो शेयरिंग ऐप इंस्टाग्राम पर 53.8 मिलियन यानि करीब 6 करोड़ लोग फॉलो करते हैं।

अगर उनके आने वाले प्रोजेक्ट्स की बात करें तो वह ‘भूत पुलिस’ ‘अटैक’, ‘विक्रांत रोना’, ‘सर्कस’, ‘बच्चन पांडे’ और ‘राम सेतु’ जैसी फिल्मों में नज़र आएंगी। इसके अलावा जैकलीन फर्नांडिस एक तेलुगु फिल्म ‘ हरि हर वीरा मल्लू’ में भी अहम भूमिका निभाएंगी।

Read Also: हंसिका मोटवानी ने तेलुगु और बॉलीवुड में एक ही साल में कर लिया था डेब्यू

Raj Kumar

Leave a Comment

Recent Posts

रोहित शर्मा ने कप्‍तान हार्दिक पांड्या को बाउंड्री पर दौड़ाया।

रोहित शर्मा ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ फील्डिंग की सजावट की और कप्‍तान हार्दिक पांड्या…

1 month ago

राजनाथ सिंह ने अग्निवीर स्कीम को लेकर दिया संकेत, सरकार लेगी बड़ा फैसला

अग्निवीर स्कीम को लेकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने…

1 month ago

सुप्रीम कोर्ट का CAA पर रोक लगाने से इनकार, केंद्र सरकार से मांगा जवाब

सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को नागरिकता संशोधन कानून (CAA) रोक लगाने से इनकार कर दिया…

2 months ago

प्रशांत किशोर ने कि लोकसभा चुनाव पर बड़ी भविष्यवाणी

चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है। प्रशांत…

2 months ago

सुधा मूर्ति राज्यसभा के लिए नामित, PM मोदी बोले – आपका स्वागत है….

आज अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के दिन राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने इंफोसिस के चेयरमैन नारायण मूर्ति…

2 months ago

कोलकाता हाई कोर्ट के पूर्व जस्टिस अभिजीत गंगोपाध्याय ने थामा भाजपा दामन, संदेशखाली पर बोले – महिलाओं के साथ बुरा हुआ है…

कोलकाता हाई के पूर्व जस्टिस अभिजीत गंगोपाध्याय भाजपा में शामिल हो गए है। उन्होंने हाल…

2 months ago