ऑटो

नई Santro 2018 बनी Hyundai के लिए चुनौती, चार महीने तक पहुंचा वेटिंग पीरियड

आॅटोमोबाइल की दुनिया में कोरियन कार निर्माता कम्पनी Hyundai के लिए ये साल काफी खास रहा है। कम्पनी की Santro 2018 इस साल की सबसे बड़ी लॉन्चिंग में से एक रही है। इसने कंपनी को एंट्री लेवल सेगमेंट में काफी मजबूती प्रदान की है। खास बात यह है कि लॉन्च के एक महीने के अंदर ही इस कार के लिए 30,000 हजार से ज्यादा की बुकिंग मिल चुकी है।

ऐसे में अब कम्पनी ने लिए अपने प्रोडक्शन टारगेट को पूरा करना एक चुनौतीपूर्ण कार्य है। फिलहाल नई सैंट्रो के लिए इसके कलर और वेरिएंट के हिसाब से वेटिंग पीरीयड चार महीने तक जा पहु्ंचा है। इसके चलते कंपनी ने नई सैंट्रो के प्रोडक्शन को बढ़ाकर नवंबर में इसके बिक्री लक्ष्य को भी 8500 से बढ़ाकर 10,000 यूनिट्स तक करने का फैसला लिया है।

Hyundai की ओर से मिली जानकारी के अनुसार कंपनी इसके AMT वेरिएंट्स के प्रोडक्शन पर ज्यादा ध्यान केंद्रित करने वाली है, क्योंकि कुल बिक्री में 35 प्रतिशत हिस्सा AMT वेरिएंट्स का रहता है। इस नई कार को मॉडर्न स्टाइलिश टॉलबॉय डिज़ाइन, प्रीमियम केबिन, नई टेक्नोलॉजी, बेहतर परफॉर्मेंस और पहले से बेहतर सेफ्टी फीचर्स के साथ पेश किया गया है।

वहीं इसकी कीमत की बात करें तो कंपनी ने 2018 Hyundai Santro की शुरुआती कीमत 389,900 रुपये (एक्स-शोरूम) रखी है। इसमें 17.64cm टच स्क्रीन, ऑडियो-वीडियो सिस्टम दिया गया है। इस मल्टी-मीडिया सिस्टम में एंड्रॉयड ऑटो, ऐपल कारप्ले, मिरर लिंक और आईब्लू स्मार्टफोन ऐप सपोर्ट के साथ वॉयस रिकॉग्निशन फंक्शन भी बायर्स को मिलेगा।

इसके अलावा नई Hyundai Santro 2018 के पावर स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो इसमें 4- सिलिंडर 1.1 लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है। ये इंजन 69ps का पावर पैदा करता है। ट्रांसमिशन के लिए इस इंजन को 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। इसके अलावा दो वैरिएंट्स में Smart AMT का ऑप्शन भी ग्राहकों को मिलने वाला है।

Neha Chouhan

12 साल का अनुभव, सीखना अब भी जारी, सीधी सोच कोई ​दिखावा नहीं, कथनी नहीं करनी में विश्वास, प्रयोग करने का ज़ज्बा, गलत को गलत कहने की हिम्मत...

Leave a Comment

Recent Posts

रोहित शर्मा ने कप्‍तान हार्दिक पांड्या को बाउंड्री पर दौड़ाया।

रोहित शर्मा ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ फील्डिंग की सजावट की और कप्‍तान हार्दिक पांड्या…

1 month ago

राजनाथ सिंह ने अग्निवीर स्कीम को लेकर दिया संकेत, सरकार लेगी बड़ा फैसला

अग्निवीर स्कीम को लेकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने…

1 month ago

सुप्रीम कोर्ट का CAA पर रोक लगाने से इनकार, केंद्र सरकार से मांगा जवाब

सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को नागरिकता संशोधन कानून (CAA) रोक लगाने से इनकार कर दिया…

2 months ago

प्रशांत किशोर ने कि लोकसभा चुनाव पर बड़ी भविष्यवाणी

चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है। प्रशांत…

2 months ago

सुधा मूर्ति राज्यसभा के लिए नामित, PM मोदी बोले – आपका स्वागत है….

आज अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के दिन राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने इंफोसिस के चेयरमैन नारायण मूर्ति…

2 months ago

कोलकाता हाई कोर्ट के पूर्व जस्टिस अभिजीत गंगोपाध्याय ने थामा भाजपा दामन, संदेशखाली पर बोले – महिलाओं के साथ बुरा हुआ है…

कोलकाता हाई के पूर्व जस्टिस अभिजीत गंगोपाध्याय भाजपा में शामिल हो गए है। उन्होंने हाल…

2 months ago