गरम मसाला

ऋतिक रोशन और टाइगर श्रॉफ स्टारर फिल्म ‘वॉर’ अब तक बना चुकी है 19 रिकॉर्ड

पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री और महात्मा गांधी की जयंती पर 2 अक्टूबर को रिलीज हुई फिल्म ‘वॉर’ ने कई रिकॉर्ड्स अपने नाम कर लिए हैं। ऋतिक रोशन और टाइगर श्रॉफ स्टारर यह फिल्म अब तक 19 रिकॉर्ड बना चुकी है। फिल्म ने रिलीज के पहले दिन ही 8 रिकॉर्ड बनाए थे। ‘वॉर’ हिंदी सिनेमा की सबसे बड़ी ओपनिंग करने वाली फिल्म भी बनीं। तीसरे दिन फिल्म ने नौ रिकॉर्ड अपने नाम किए। फिल्म शनिवार तक अपनी रिलीज के चार दिन में 128 करोड़ का कलेक्शन कर चुकी थी। रविवार को फिल्म के कलेक्शन में 25 ​फीसदी का उछाल आया।

वीकेंड में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म

फिल्म ‘वॉर’ रविवार के कलेक्शन के साथ ओपनिंग वीकेंड पर सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म भी बन गई है। रविवार को ​इस फिल्म ने हिंदी, तमिल और तेलुगु भाषाओं को मिलाकर 37.40 करोड़ रुपए कमाए। इसके साथ ओपनिंग वीकेंड में फिल्म वॉर का नेट बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 165 करोड़ को पार कर गया है। रविवार को हिंदी कलेक्शन 36.10 करोड़ रहा। यह हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में रविवार को होने वाला हाइएस्ट कलेक्शन भी है। फिल्म की कुल कमाई 166.25 करोड़ पर पहुंच चुकी है।

रविवार इस फिल्म की रिलीज का पांचवां दिन था। फ़िल्म ट्रेड एनालिस्ट का अनुमान है कि फिल्म ने रविवार को 36 करोड़ का कलेक्शन किया है। अगर इस साल रिलीज हुई फ़िल्मों में टॉप-5 ओपनिंग वीकेंड की बात करें तो वॉर सबसे बड़ी फ़िल्म बन चुकी है। इस फिल्म ने सलमान ख़ान की ‘भारत’ का रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

200 करोड़ क्लब के लिए 5 फिल्मों का रिकार्ड तोड़ना आसान नहीं

अपनी रिलीज के मात्र पांच दिन में अब तक 165 करोड़ का कलेक्शन कर चुकी वॉर अब जल्द ही 200 करोड़ क्लब में शामिल हो सकती है। सबसे तेज दौ सौ करोड़ करोड़ में शामिल होने के लिए वॉर का हिंदी सिनेमा की 5 फिल्मों से होगा। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि इस क्लब में शामिल होने से पहले यह क्या इन पांच फिल्मों का रिकॉर्ड तोड़ पाती है? अगर सबसे तेज 200 करोड़ क्लब में शामिल होने वाली बॉलीवुड फिल्मों की बात करें तो टॉप पांच में बाहुबली-2 पहले नंबर पर है। भारतीय सिनेमा की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली इस फिल्म के हिंदी वर्जन ने मात्र 6 दिन में 200 करोड़ का आकंड़ा पार कर लिया था। बाहुबली-2 का रिकॉर्ड तोड़ पाना वॉर के लिए बिल्कुल भी आसान नहीं है।

स्पेशल: क्रिकेटर बनने से पहले इंजीनियरिंग के छात्र थे ज़हीर खान, स्मिथ को बनाया 13 बार शिकार

सलमान खान की ‘टाईगर ज़िंदा है’ ने अपनी रिलीज के 7 दिनों में 200 करोड़ की कमाई कर ली थी। रणबीर कपूर स्टारर फिल्म ‘संजू’ ले भी मात्र 7 दिनों में 200 करोड़ का आंकड़ा छू लिया था। फिल्म ‘वॉर’ के लिए इन दोनों फिल्मों का रिकॉर्ड तोड़ना आसान नहीं है, लेकिन सातवें दिन 200 करोड़ में शामिल होते हुए इन दोनों फिल्मों से बराबरी कर सकती है। वॉर के पास आमिर खान की दो फिल्मों के रिकॉर्ड तोड़ने का अच्छा मौका है।

आमिर खान की ‘दंगल’ ने अपनी रिलीज के 8वें दिन दौ सौ करोड़ रुपए का कलेक्शन कर लिया था। वहीं, उनकी ही फिल्म ‘पीके’ ने रिलीज के नौवें दिन 200 करोड़ का आंकड़ा छू लिया था। इन दोनों फिल्मों का रिकॉर्ड तोड़ते हुए ‘वॉर’ बॉलीवुड की सबसे तेज डबल सैंकड़ा क्लब में शामिल होने वाली चौथी फिल्म बन सकती है।

Raj Kumar

Leave a Comment

Recent Posts

रोहित शर्मा ने कप्‍तान हार्दिक पांड्या को बाउंड्री पर दौड़ाया।

रोहित शर्मा ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ फील्डिंग की सजावट की और कप्‍तान हार्दिक पांड्या…

1 month ago

राजनाथ सिंह ने अग्निवीर स्कीम को लेकर दिया संकेत, सरकार लेगी बड़ा फैसला

अग्निवीर स्कीम को लेकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने…

1 month ago

सुप्रीम कोर्ट का CAA पर रोक लगाने से इनकार, केंद्र सरकार से मांगा जवाब

सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को नागरिकता संशोधन कानून (CAA) रोक लगाने से इनकार कर दिया…

2 months ago

प्रशांत किशोर ने कि लोकसभा चुनाव पर बड़ी भविष्यवाणी

चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है। प्रशांत…

2 months ago

सुधा मूर्ति राज्यसभा के लिए नामित, PM मोदी बोले – आपका स्वागत है….

आज अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के दिन राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने इंफोसिस के चेयरमैन नारायण मूर्ति…

2 months ago

कोलकाता हाई कोर्ट के पूर्व जस्टिस अभिजीत गंगोपाध्याय ने थामा भाजपा दामन, संदेशखाली पर बोले – महिलाओं के साथ बुरा हुआ है…

कोलकाता हाई के पूर्व जस्टिस अभिजीत गंगोपाध्याय भाजपा में शामिल हो गए है। उन्होंने हाल…

2 months ago