गरम मसाला

ईयर एंड 2018 : खान फैक्ट्री से नहीं निकल सकीं सफल फिल्में, यंग एक्टर्स ने जमाया रंग

शाहरुख खान, सलमान खान और आमिर खान जैसे बॉलीवुड के सुपरस्टार्स का बॉक्स ऑफिस पर वर्चस्व टूटता नजर आ रहा है। लगभग ढाई दशक से बॉक्स ऑफिस के चहेते रहे तीनों खान को इस बार आयुष्मान खुराना और राजकुमार राव ने जबरदस्त टक्कर दी। यही नहीं, रणवीर सिंह, कार्तिक आर्यन और टाइगर श्रॉफ जैसे युवा सितारों ने बॉक्स ऑफिस पर 50 पार के इन सुपरस्टार्स की जगह ले ली है।

शाहरुख खान, सलमान खान और आमिर खान बड़े बजट की फिल्में ‘जीरो’, ‘रेस 3’ और ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ लेकर आए थे। लेकिन बॉक्स ऑफिस पर जोरदार ओपनिंग बावजूद ये फिल्में न तो दर्शकों के दिलों में उतर सकीं और न ही दिमाग में। सलमान खान की ‘रेस 3’ ने बॉक्स ऑफिस पर ठीक-ठाक कमाई की लेकिन फिल्म एवरेज ही रही और फिल्म की काफी आलोचना भी हुई। वहीं, आमिर खान की ‘ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान’ तो बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिरी और फिल्म की कमजोर कहानी और आमिर की औसत एक्टिंग की आलोचना हुई। जबकि शाहरुख खान की ‘जीरो’ को लेकर जबरदस्त हाइप थी, इसके बावजूद फिल्म न तो बॉक्स ऑफिस पर अच्छी ओपनिंग ही ले सकी और न ही इसकी कहानी की ही कोई तारीफ हुई। इस तरह शाहरुख खान की बेहतरीन एक्टिंग भी फिल्म को नहीं बचा सकी।

एक्टिंग और स्टोरी के दम पर जीत लिया दिल

शाहरुख खान, सलमान खान और आमिर खान के सामने युवा सितारों की धूम रही। आयुष्मान खुराना की दो फिल्में रिलीज हुईं और दोनों अपनी कहानी और जोरदार एक्टिंग की वजह से बॉक्स ऑफिस पर खलबली मचाने में कामयाब रहीं। आयुष्मान खुराना की ‘बधाई हो’ और ‘अंधाधुन’ ने जोरदार कमाई के साथ ही दर्शकों का दिल भी जीता।


राजकुमार राव की हॉरर फिल्म ‘स्त्री’ ने तो जोरदार एंटरटेन किया और सबका दिल जीतने में कामयाब रही।
रणवीर सिंह ने ‘पद्मावत’ में अलाउद्दीन खिलजी के किरदार से एक बार फिर सिद्ध् कर दिया कि उनमें कमाल की एनर्जी और एक्टिंग दोनों ही है। युवा एक्शन स्टार टाइगर श्रॉफ ने ‘बागी’ के साथ दस्तक दी और दिखा दिया कि वे एक्शन किंग है।
इस तरह उनके एक्शन का बॉक्स ऑफिस पर भी बोलबाला रहा। जबकि कार्तिक आर्यन ने ‘सोनू की टीटू की स्वीटी’ के साथ जोरदार शॉट लगाया और सबको हैरत में डाल दिया।

Neha Chouhan

12 साल का अनुभव, सीखना अब भी जारी, सीधी सोच कोई ​दिखावा नहीं, कथनी नहीं करनी में विश्वास, प्रयोग करने का ज़ज्बा, गलत को गलत कहने की हिम्मत...

Leave a Comment

Recent Posts

रोहित शर्मा ने कप्‍तान हार्दिक पांड्या को बाउंड्री पर दौड़ाया।

रोहित शर्मा ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ फील्डिंग की सजावट की और कप्‍तान हार्दिक पांड्या…

2 months ago

राजनाथ सिंह ने अग्निवीर स्कीम को लेकर दिया संकेत, सरकार लेगी बड़ा फैसला

अग्निवीर स्कीम को लेकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने…

2 months ago

सुप्रीम कोर्ट का CAA पर रोक लगाने से इनकार, केंद्र सरकार से मांगा जवाब

सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को नागरिकता संशोधन कानून (CAA) रोक लगाने से इनकार कर दिया…

2 months ago

प्रशांत किशोर ने कि लोकसभा चुनाव पर बड़ी भविष्यवाणी

चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है। प्रशांत…

2 months ago

सुधा मूर्ति राज्यसभा के लिए नामित, PM मोदी बोले – आपका स्वागत है….

आज अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के दिन राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने इंफोसिस के चेयरमैन नारायण मूर्ति…

2 months ago

कोलकाता हाई कोर्ट के पूर्व जस्टिस अभिजीत गंगोपाध्याय ने थामा भाजपा दामन, संदेशखाली पर बोले – महिलाओं के साथ बुरा हुआ है…

कोलकाता हाई के पूर्व जस्टिस अभिजीत गंगोपाध्याय भाजपा में शामिल हो गए है। उन्होंने हाल…

2 months ago