ताजा-खबरें

3 साल पहले लापता हो गया था पति, अब Tik-Tok पर देखा तो पत्नी की आंखें भर आई !

टिक-टॉक का नाम तो आपने सुना ही होगा, पिछले कुछ समय से टिक-टॉक एप्प किसी ना किसी कारण से चर्चा में रहता है। जहां कुछ नेता और सामाजिक कार्यकर्ताओं ने टिक-टॉक को बैन करवाने में रात-दिन एक दिया, वहीं अब इस एप्प की बदौलत तमिलनाडु की रहने वाली एक महिला को जिंदगी भर की खुशी मिली है।

तमिलनाडु के विल्लुपुरम में तीन साल पहले घर छोड़कर भाग गए एक शख्स को टिक-टॉक पर देखा गया, जिसके बाद उसके परिवारवालों ने उसकी पहचान की।

मामला यह है कि कृष्णगिरी के रहने वाले सुरेश की शादी विल्लुपुरम की जयप्रदा से हुई थी और उनके दो बच्चों का एक हंसता-खेलता छोटा सा परिवार था। 2016 में एक दिन वह घर छोड़कर चला गया और कभी वापस नहीं लौटा।

सुरेश के दोस्तों और रिश्तेदारों ने उसे काफी दिनों तक खोजा लेकिन वो कहीं भी नहीं मिला। घरवालों ने उसके गुम हो जाने की शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने तलाश की जिसके बाद भी कुछ हाथ नहीं लगा, ऐसा करते-करते 3 साल हो गए।

टिक-टॉक ने क्या किया ?

कुछ हफ़्ते पहले, जयप्रदा का कोई रिश्तेदार टिक-टॉक पर वीडियो देख रहा था, तभी उसे एक वीडियो में सुरेश जैसा दिखने वाला कोई आदमी दिखा। जब उसे जयप्रदा यानि उसकी पत्नी को यह वीडियो दिखाया, तो उसने कहा यही सुरेश है। यही उसका पति है।

वीडियो को लेकर घरवाने तुरंत पुलिस के पास गए और पुलिस ने सुरेश को होसुर में खोज निकाला। सुरेश के मिलने के बाद सामने आया कि वो रोज—रोज होने वाली कलह से परेशान होकर घर से निकल गया था और होसुर में एक ट्रैक्टर कंपनी में मैकेनिक के रूप में काम करने लगा।

पुलिस ने सुरेश को कैसे ढूंढ़ा ?

सुरेश के जिस टिक-टॉक वीडियो को घरवाले पुलिस के पास ले गए थे उसमें वह एक ट्रांस महिला के साथ था। पुलिस ने विल्लुपुरम में ट्रांसजेंडर एसोसिएशन से संपर्क किया और उनकी मदद से सुरेश का पता लगाया। सुरेश के मिलने के बाद पुलिस का यह भी कहना है कि वह वीडियो में दिख रही ट्रांस महिला के साथ रिलेशनशिप में था।पुलिस ने पत्नी जयप्रदा और सुरेश की काउंसलिंग करवाकर उन्हें घर वापस भेज दिया है।

आखिर में एक और बात हमनें जो कहानी बताई वो सिर्फ एक पत्नी के संदर्भ में है, अत: इसे सोशल मीडिया और टिक-टॉक जैसी एप्प से होने वाले खतरों को जस्टिफाई करना ना समझा जाए।

sweta pachori

Leave a Comment

Recent Posts

रोहित शर्मा ने कप्‍तान हार्दिक पांड्या को बाउंड्री पर दौड़ाया।

रोहित शर्मा ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ फील्डिंग की सजावट की और कप्‍तान हार्दिक पांड्या…

1 month ago

राजनाथ सिंह ने अग्निवीर स्कीम को लेकर दिया संकेत, सरकार लेगी बड़ा फैसला

अग्निवीर स्कीम को लेकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने…

1 month ago

सुप्रीम कोर्ट का CAA पर रोक लगाने से इनकार, केंद्र सरकार से मांगा जवाब

सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को नागरिकता संशोधन कानून (CAA) रोक लगाने से इनकार कर दिया…

1 month ago

प्रशांत किशोर ने कि लोकसभा चुनाव पर बड़ी भविष्यवाणी

चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है। प्रशांत…

1 month ago

सुधा मूर्ति राज्यसभा के लिए नामित, PM मोदी बोले – आपका स्वागत है….

आज अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के दिन राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने इंफोसिस के चेयरमैन नारायण मूर्ति…

2 months ago

कोलकाता हाई कोर्ट के पूर्व जस्टिस अभिजीत गंगोपाध्याय ने थामा भाजपा दामन, संदेशखाली पर बोले – महिलाओं के साथ बुरा हुआ है…

कोलकाता हाई के पूर्व जस्टिस अभिजीत गंगोपाध्याय भाजपा में शामिल हो गए है। उन्होंने हाल…

2 months ago