हलचल

आखिर क्यों प्रियंका चतुर्वेदी ने कांग्रेस से अलविदा कहकर शिव सेना से मिलाया हाथ?

कांग्रेस प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी जिन्होंने एक ट्वीट में संगठन के खिलाफ अपनी नाराजगी व्यक्त की थी, शुक्रवार को शिवसेना में शामिल हो गईं। उन्होंने गुरुवार शाम कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को अपना इस्तीफा भेज दिया।

दो दिन पहले, एक ट्वीट में, उन्होंने 15 अप्रैल को मथुरा में पार्टी के कुछ कार्यकर्ताओं को कांग्रेस द्वारा बहाली पर नाराजगी व्यक्त की जिन्होंने हाल ही में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में उनके साथ दुर्व्यवहार किया था।

मुंबई में शिवसेना नेता उद्धव ठाकरे के साथ एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा कि खुशी है कि शिवसेना ने मुझे एक परिवार के सदस्य के रूप में लिया है। मैं उद्धवजी और आदित्यजी का शुक्रगुजार हूं।

उद्धव ठाकरे ने कहा कि प्रियांकजी के इंट्रोडक्शन की भी कोई जरूरत नहीं है। उन्होंने आत्मविश्वास से अपनी पार्टी का बचाव किया। उन्होंने सोचा कि शिवसेना सबसे अच्छा विकल्प है। मैं शिवसेना परिवार में आपका स्वागत करता हूं।

इससे पहले, जैसे ही प्रियंका चतुर्वेदी ने अपना त्याग पत्र अपने ट्विटर हैंडल पर डाला, शिवसेना सांसद संजय राउत ने संवाददाताओं से कहा था कि मुंबई की पूर्व कांग्रेस प्रवक्ता उनकी पार्टी में शामिल होंगी।

प्रियंका चतुर्वेदी ने अपने त्याग पत्र में कहा कि पिछले कुछ हफ्तों में, कुछ चीजों ने मुझे आश्वस्त किया है कि संगठन में मेरी सेवाओं को महत्व नहीं दिया गया है और मुझे साइडलाइन कर दिया गया।

साथ ही मैंने ये भी महसूस किया कि संगठन में जितना और समय बिताऊंगी वह मेरे स्वयं के सम्मान की कीमत पर होगा।  आगे प्रियंका ने कहा कि मुझे इस बात का दुख है कि पार्टी द्वारा प्रचारित की जाने वाली महिलाओं की सुरक्षा, गरिमा, सशक्तिकरण के बावजूद यह कार्यवाही पार्टी के कुछ सदस्यों पर नजर नहीं आती है।

कहा जा रहा है कि उनका ये एक्शन तब सामने आया है जब कांग्रेस पार्टी ने 15 उन कार्यकर्ताओं को वापस पार्टी में शामिल कर लिया जिन्होंने कथित तौर पर प्रियंका चतुर्वेदी के साथ बुरा व्यवहार किया। इससे पहले उन पर अनुशासनात्मक कार्यवाही की गई थी।

पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा दुर्व्यवहार

प्रियंका ने कहा कि दुःख की बात है कि गुंडों को @incindia में वरीयता मिलती है। पार्टी के लिए बोर्ड में ईंट-पत्थर और गालियों का सामना करना पड़ा, लेकिन फिर भी जिन लोगों ने पार्टी के भीतर मुझे धमकी दी कि उन पर भी रेप नहीं हुआ, वह दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने अपने ट्विटर बायो से कांग्रेस का सारा संदर्भ हटा दिया है।
चतुर्वेदी मुंबई उत्तर लोकसभा क्षेत्र के लिए अभिनेता उर्मिला मातोंडकर को पार्टी के टिकट आवंटित करने पर भी नाराज थीं।

उन्होंने अपने पत्र में लिखा है कि मुझसे किसी भी तरह की सलाह नहीं ली गई। मैंने पार्टी के प्रत्याशियों से निराशा व्यक्त करते हुए अपने पत्र में लिखा है कि पार्टी से यह उम्मीद नहीं थी कि वे नेतृत्व और मेरी आकांक्षाओं का ख्याल नहीं रखेंगे।

Neha Chouhan

12 साल का अनुभव, सीखना अब भी जारी, सीधी सोच कोई ​दिखावा नहीं, कथनी नहीं करनी में विश्वास, प्रयोग करने का ज़ज्बा, गलत को गलत कहने की हिम्मत...

Leave a Comment

Recent Posts

रोहित शर्मा ने कप्‍तान हार्दिक पांड्या को बाउंड्री पर दौड़ाया।

रोहित शर्मा ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ फील्डिंग की सजावट की और कप्‍तान हार्दिक पांड्या…

2 months ago

राजनाथ सिंह ने अग्निवीर स्कीम को लेकर दिया संकेत, सरकार लेगी बड़ा फैसला

अग्निवीर स्कीम को लेकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने…

2 months ago

सुप्रीम कोर्ट का CAA पर रोक लगाने से इनकार, केंद्र सरकार से मांगा जवाब

सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को नागरिकता संशोधन कानून (CAA) रोक लगाने से इनकार कर दिया…

2 months ago

प्रशांत किशोर ने कि लोकसभा चुनाव पर बड़ी भविष्यवाणी

चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है। प्रशांत…

2 months ago

सुधा मूर्ति राज्यसभा के लिए नामित, PM मोदी बोले – आपका स्वागत है….

आज अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के दिन राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने इंफोसिस के चेयरमैन नारायण मूर्ति…

2 months ago

कोलकाता हाई कोर्ट के पूर्व जस्टिस अभिजीत गंगोपाध्याय ने थामा भाजपा दामन, संदेशखाली पर बोले – महिलाओं के साथ बुरा हुआ है…

कोलकाता हाई के पूर्व जस्टिस अभिजीत गंगोपाध्याय भाजपा में शामिल हो गए है। उन्होंने हाल…

2 months ago