हलचल

क्या है ये बॉटल कैप चैलेंज, हॉलीवुड के बाद बॉलीवुड सेलिब्रिटीज के बीच हो रहा है Viral

सोशल मीडिया पर आए दिन पागलपन भरे चैलेंच वायरल हो रहे हैं। जैसे पहले एक किकी चैलेंज वॉयरल हो गया था उसी तरह अब नया है बॉटल कैप चैलेंज। ये चैलेंज हॉलीवुड के स्टंट ट्रेनर से 25 जून को शुरू हुआ था। हॉलीवुड के ताइक्वांडों ट्रेनर और फाइटर फराबी दावलेटिन ने इस स्टंट को सबसे पहले किया। उसके बाद उनका ये स्टंट वॉयरल हुआ और हॉलीवुड में मारशियल आर्ट करने वाले मैक्स हॉलोवे और दूसरे सेले​ब्रिटीज ने भी ट्राई किया। इस स्टंट को हॉलीवुड स्टार जेसन स्टेथम ने भी किया। बस उसके बाद ये चैलेंज पहुंच गया बॉलीवुड। बॉलीवुड के स्टंट मास्टर यानि अक्षय कुमार ने जेसन स्टेथम जिनको वो अपना आइडल मानते हैं से प्रेरित होकर किया। अब रोज कोई न कोई सेलिब्रेटी और सोशल मीडिया पर एक्टिव कॉमन लोग भी ट्राय कर रहे है।

क्या है बॉटल कैप चैलेंज

आप सोच रहे होंगे कि आखिर इस चैलेंज में करना क्या होता है और आखिर क्यों ये चैलेंज सोशल मीडिया पर इतना पॉपुलर हो गया है। जैसा​ कि चैलेंज के नाम से ही लग रहा है इसके लिए एक बॉटल चाहिए होती है। बॉटल होगी तो उसका कैप यानि ढक्कन भी होगा। इस चैलेंज में आपको उस बॉटल का ढक्कन खोलना है। अब आप सोच रहे होंगे इसमें कौनसी नामुमकिन जैसी बात है जो चैलेंज देना पड़े ये तो कोई भी खोल देगा। ना, ना आपको ये ढक्कन हाथ से नहीं खोलना।

आपको बॉटल किसी टेबल पर रखनी है और इसका कैप थोड़ा सा ढ़ीला रखना है और फिर पैर से सिर्फ बॉटल के ढक्कन को हवा में उड़ाना है। याद रहे ऐसा करते समय बॉटल अपनी जगह से हिलनी नहीं चाहिए और न ही गिरनी चाहिए। सिर्फ उसका ढक्कन ही फिल्मी स्टाइल में नीचे गिरेगा और आपको इस पूरे स्टंट का वीडियो भी बनाना है जिसको आप फिर सोशल मीडिया पर शेयर कर सकें और अपने दोस्तों को भी प्रेरित कर सकें। ये वीडियो पूरा स्लों मोशन में शूट होगा जिससे आपका स्टंट बिल्कुल फिल्मी लगे।

टाइगर श्राफ ने तो अक्षय को भी दे दी मात

बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार के बाद अब टाइगर श्रॉफ भी बॉटल कैप चैलेंज का हिस्सा बने। उन्होंने इस चैलेंज को इतने बेहतरीन तरीके से निभाया है कि यह कहना गलत नहीं होगा कि इसमें उन्होंने अक्षय को मात दे दी। अक्षय कुमार के इस चैलेंज को टाइगर ने स्वीकार किया। अभी तक जिन सेलिब्रेटीज ने भी इस चैलेंज को स्वीकार किया उनकी आंखे तो खुली थी कि वो अपने टॉरगेट को देख सकें।

मगर टाइगर ने ये स्टंट अपनी आंख पर पट्टी बांधकर किया। टाइगर का यह वीडियो देखकर उनके फैंस हैरान रह गए हैं। यह कहना गलत नहीं होगा कि इस चैलेंज में टाइगर ने चैलेंज को बहुत शानदार तरीके से किया है।

अक्षय ने ​कहा बेस्ट वीडियों को मैं रिपोस्ट करूंगा

इस वीडियो को शेयर करते हुए अक्षय ने अपने फैंस को भी प्रोत्साहित किया था। इस वीडियो के साथ अक्षय ने लिखा था, ‘मुझे दिखने वाले बेस्ट वीडियो को मैं री-पोस्ट करूंगा। तो लड़कों और लड़कियों इसे पूरा करो।’ इसके बाद आज अक्षय कुमार ने इंस्टाग्राम पर दो वीडियो शेयर भी किए हैं।

इसके साथ ही फिल्म गली बॉय में नजर आए एक्टर सिद्धांत चतुर्वेदी ने भी बॉटल कैप चैलेंज पूरा किया। उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर दो वीडियो शेयर की जिसमें पहली वीडियो में वो ये चैलेंज पूरा करते दिख रहे हैं वहीं दूसरी वीडियो में वो बोलत को ही लात मारते नजर आ रहे हैं। वीडियो शेयर करते हुए सिद्धांत ने लिखा, ‘अगला चैलेंज- केवल ढक्कन को ही नहीं बल्कि बोतल को भी किक मारते हैं।’

sweta pachori

Leave a Comment

Recent Posts

रोहित शर्मा ने कप्‍तान हार्दिक पांड्या को बाउंड्री पर दौड़ाया।

रोहित शर्मा ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ फील्डिंग की सजावट की और कप्‍तान हार्दिक पांड्या…

1 month ago

राजनाथ सिंह ने अग्निवीर स्कीम को लेकर दिया संकेत, सरकार लेगी बड़ा फैसला

अग्निवीर स्कीम को लेकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने…

1 month ago

सुप्रीम कोर्ट का CAA पर रोक लगाने से इनकार, केंद्र सरकार से मांगा जवाब

सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को नागरिकता संशोधन कानून (CAA) रोक लगाने से इनकार कर दिया…

2 months ago

प्रशांत किशोर ने कि लोकसभा चुनाव पर बड़ी भविष्यवाणी

चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है। प्रशांत…

2 months ago

सुधा मूर्ति राज्यसभा के लिए नामित, PM मोदी बोले – आपका स्वागत है….

आज अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के दिन राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने इंफोसिस के चेयरमैन नारायण मूर्ति…

2 months ago

कोलकाता हाई कोर्ट के पूर्व जस्टिस अभिजीत गंगोपाध्याय ने थामा भाजपा दामन, संदेशखाली पर बोले – महिलाओं के साथ बुरा हुआ है…

कोलकाता हाई के पूर्व जस्टिस अभिजीत गंगोपाध्याय भाजपा में शामिल हो गए है। उन्होंने हाल…

2 months ago