बॉलीवुड

इन बॉलीवुड कपल्स ने फैंस को चुना अपनी ज़िंदगी का हमसफर

अपने डांस मूव्ज, जुनून और आकर्षण के साथ बॉलीवुड अभिनेता या अभिनेत्री किसी भी दिल को जीत सकते हैं। हममें से ज्यादातर लोगों के पास सेलेब्रिटी क्रश हैं, लेकिन कुछ ही ऐसे हैं जिन्हें अपना ड्रीमलवर जीने के लिए मिला है। बॉलीवुड में कुछ ऐसे स्टार हैं जिन्होंने अपने प्रशंसकों से शादी कर जिंदगीभर के लिए उनका हाथ थामा।

आइए नज़र डालते हैं उन बॉलीवुड सेलेब कपल्स पर जिन्होंने अपने फैन्स से शादी की है और अपने वैवाहिक जीवन का आनंद ले रहे हैं।

दिलीप कुमार-सायरा बानो

दिलीप कुमार और सायरा बानो की जोड़ी बॉलीवुड की बेहद मनमोहक जोड़ी है। कम ही लोग जानते हैं कि दिलीप सायरा के बचपन के क्रश थे। सायरा दिनभर दिलीप कुमार के बारे में सोचती रहती थी। जब 1966 में, दोनों ने शादी की, तब दिलीप 44 साल के थे, जबकि सायरा सिर्फ 22 साल की थीं। कई लोगों का कहना था कि ये शादी ज्यादा दिन नहीं चलेगी लेकिन हम सभी उनके प्यार की ताकत को जानते हैं।

जितेंद्र-शोभा कपूर

अपने अद्भुत डांसिंग मूव्स और आकर्षक शिष्टाचार के साथ जीतेन्द्र ने लाखों-करोड़ों दिल जीते। ऐसा ही एक दिल ब्रिटिश एयरवेज की एक एयर होस्टेस शोभा का था। जीतेंद्र और शोभा मिले और दोनों के बीच प्यार पनपने लगा। शोभा हमेशा से ही जीतेंद्र की बहुत बड़ी प्रशंसक रही हैं। उन्होंने 1974 में शादी की और उनके दो बच्चे हैं, एकता कपूर और तुषार कपूर हैं।

मुमताज-मयूर माधवानी

उस दौर में मुमताज एक ऐसी अभिनेत्री रही हैं जिनकी खूबसूरती किसी को भी अपना फैन बना सकती थी। मयूर माधवानी उस भाग्यशाली प्रशंसक थे जिसे उस समय के सबसे बड़े स्टार से शादी करने का मौका मिला था। मयूर और मुमताज की शादी 29 मई, 1974 को हुई थी। हर किसी को यकीन था कि मयूर ने उनकी शारीरिक बनावट के कारण शादी की थी लेकिन जब मुमताज कैंसर से जूझ रही थी जिसके चलते उन्हें बाल्ड भी होना पड़ा था मयूर उनके इस बूरे वक्त में खड़े रहकर उसने उन सभी लोगों के मुंह बंद करा दिये।

राजेश खन्ना-डिंपल कपाड़िया

राजेश खन्ना के आकर्षण का शिकार कौन नहीं हुआ? इस खूबसूरत एक्टर को एक नज़र भर देखना लड़कियों को सालों तक उनके सपने देखने के लिए काफी था। ऐसी ही एक स्टार-स्ट्राइकन गर्ल थी डिंपल कपाड़िया। डिंपल महज 16 साल की थी जब उन्होंने मार्च 1973 में उम्र में बहुत बड़े राजेश खन्ना से शादी की थीं। डिंपल राजेश की सबसे बड़ी फैन थीं। हालाँकि शादी के 9 साल बाद यह जोड़ी अलग हो गई, लेकिन राजेश के आखिरी दिनों में डिंपल उनके साथ थी।

ईशा देओल-भरत तख्तानी

भरत हमेशा से ईशा पर मोहित रहे हैं। जब वे स्कूल में थे, तो वे ईशा को लेकर बड़े रोब में था। जैसे-जैसे वे बड़े होते गए, भरत ने उनसे शादी करने की सभी उम्मीदें खो दीं क्योंकि वह फिल्म बिरादरी से थीं और वे एक रूढ़िवादी कारोबारी परिवार से। हमें यकीन है कि यह भरत का प्यार है कि दोनों जुदा होकर भी एक हो गए। उन्होंने 29 जून, 2012 को शादी के बंधन में बंधे।

शिल्पा शेट्टी-राज कुंद्रा

उस मुस्कुराहट, चमकती आँखों और परफेक्ट फिगर के साथ शिल्पा शेट्टी हर तरह से परफेक्ट हैं। एक आम आदमी से लेकर रिचर्ड गेरे जैसी हस्तियों तक, उसे बहुतों ने सराहा है। उनके ऐसे ही एक प्रशंसक ब्रिटिश भारतीय व्यापारी, राज कुंद्रा थे। जिन्हें शिल्पा से शादी करने का मौका मिला और 22 नवंबर 2009 को यह भव्य शादी संपन्न हुई।

Sushma Champawat

Leave a Comment

Recent Posts

रोहित शर्मा ने कप्‍तान हार्दिक पांड्या को बाउंड्री पर दौड़ाया।

रोहित शर्मा ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ फील्डिंग की सजावट की और कप्‍तान हार्दिक पांड्या…

1 month ago

राजनाथ सिंह ने अग्निवीर स्कीम को लेकर दिया संकेत, सरकार लेगी बड़ा फैसला

अग्निवीर स्कीम को लेकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने…

1 month ago

सुप्रीम कोर्ट का CAA पर रोक लगाने से इनकार, केंद्र सरकार से मांगा जवाब

सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को नागरिकता संशोधन कानून (CAA) रोक लगाने से इनकार कर दिया…

1 month ago

प्रशांत किशोर ने कि लोकसभा चुनाव पर बड़ी भविष्यवाणी

चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है। प्रशांत…

1 month ago

सुधा मूर्ति राज्यसभा के लिए नामित, PM मोदी बोले – आपका स्वागत है….

आज अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के दिन राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने इंफोसिस के चेयरमैन नारायण मूर्ति…

2 months ago

कोलकाता हाई कोर्ट के पूर्व जस्टिस अभिजीत गंगोपाध्याय ने थामा भाजपा दामन, संदेशखाली पर बोले – महिलाओं के साथ बुरा हुआ है…

कोलकाता हाई के पूर्व जस्टिस अभिजीत गंगोपाध्याय भाजपा में शामिल हो गए है। उन्होंने हाल…

2 months ago