गरम मसाला

श्वेता तिवारी की बेटी पलक ने बयां किया दर्द, कहा-कोई नहीं जानता बंद दरवाजे के पीछे क्या हुआ

टीवी एक्ट्रेस श्वेता​ तिवारी ने अपनी बेटी पलक के साथ अपने दूसरे पति अभिनव कोहली के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई। दोनों मां—बेटी रोती हुई पुलिस स्टेशन पहुंची थी। श्वेता तिवारी की दूसरी शादी में भी कुछ सही नहीं चल रहा है।

पहली शादी में भी घरेलू हिंसा का शिकार हुई श्वेता तिवारी

श्वेता तिवारी अपनी पहली शादी में भी पति राजा चौधरी के जुल्मों को सहते हुए अलग हो गई थी। पहली शादी में जहां श्वेता खुद घरेलू हिंसा का शिकार हुई, वहीं दूसरी शादी में उनकी बेटी पलक। सोमवार को पूरा दिन श्वेता तिवारी और उनके ​पति अभिनव कोहली के खराब हो चुके रिश्ते को लेकर खबरें आ रही थी। उस रात अभिनव ने पलक को थप्पड़ मारा था। पलक के साथ उसने श्वेता को भी मारा था। सभी अखबारों में इस खबर को प्रमुखता से छापा गया और वेबसाइट्स पर भी अलग—अलग एंगल से खबरें आई। ये सब देखकर श्वेता की बेटी पलक बुरी तरह से विचलित हो गई।

मीडिया की खबरें पढ़कर विचलित हो गई पलक

हमेशा हंसी—खुशी वाले ​फोटोज शेयर करने वाली पलक तिवारी ने सोमवार की रात एक ब्लैक फोटो डाली। इस तस्वीर में घोर अंधेरा था और इस तस्वीर को आप उसके जीवन का सच भी कह सकते हैं। सेलिब्रेटी होना आसान नहीं है। जब आप पॉपुलर होते हैं तो आपके जीवन में कुछ भी निजी नहीं रहता। आपके घर के बंद दरवाजों के पीछे जो कुछ होता है वो दुनिया जान जाती है। पूरा सच कोई नहीं जानता। सब दूर खड़े आपके जीवन पर टिप्पणी करते हैं।

मां नहीं घरेलू हिंसा का शिकार मैं हुई— पलक

कुछ ऐसा ही दर्द पलक ने अपनी इंस्टाग्राम पोस्ट पर बयां कर डाला। पलक ने इस तस्वीर के साथ लिखा— मेरी परवाह करने के लिए आप सभी को शु​क्रिया। मैं कुछ बातें साफ करना चाहूंगी। हमारे घर के बारे में मीडिया वाले पता नहीं क्या—क्या लिख रहे हैं। मीडिया के पास पुख्ता तथ्य नहीं है और कभी होंगे भी नहीं। पलक ने आगे बताया कि मेरी मां नहीं बल्कि मैं पलक तिवारी कई मौकों पर घरेलू दुर्व्यवहार का शिकार रही हूं, जिस दिन शिकायत दर्ज की गई यदि उस दिन को छोड़ दें तो उसने (सौतेले पिता) मेरी मां को नहीं मारा।


कोई नहीं जानता कि बंद दरवाजों के पीछे क्या हो रहा है

खबर का पाठक होने के नाते यह बहुत आसान है कि आप इस बात को भूल जाते हैं कि बंद दरवाजों के पीछे क्या हो रहा है। मेरी मां ने अपनी दोनों शादियों में कितनी दृणता और साहस दिखाया है। यह किसी का घर परिवार है जिसके बारे में आप लिख रहे हैं, किसी की जिंदगी है जिस पर आप चर्चा कर रहे हैं। आप में से कई खुशकिस्मत हैं जिनके जीवन में कभी ऐसा कुछ नहीं हुआ आपको कोई अधिकार नहीं है किसी की छवि पर कमेंट करने का, उस पर चर्चा करने का या अपने भेदभाव और अधूरी जानकारी भरे पेंट ब्रश से उसे रंगने का।

ये वक्त हमारे लिए बहुत घिनौना है

घिनौने से भी घिनौना है और ये वो वक्त है जब मुझे मेरी मां के लिए खड़े होना चाहिए। मेरी मां मेरे जीवन की सबसे मजबूत महिला है। मैं इकलौती हूं जिसने अपनी मां के संघर्ष को बचपन से देखा है। इस वजह से मेरी मां के बारे में सिर्फ मेरा बयान मायने रखता है और किसी का नहीं। पलक ने बताया कि अभिनव कोहली ने कभी भी मेरे साथ शारीरिक हिंसा नहीं की, मुझे कभी गलत ढंग से नहीं छुआ। हालांकि उसने लगातार अनुचित और परेशान करने वाली टिप्णियां कीं, जिनके बारे में सिर्फ मैं और मेरी मां ही जानते हैं।

अपने पिता के मुंह से कोई बेटी खुद के बारे में गलत नहीं सुन सकती

यदि कोई भी महिला जो जिंदगी के किसी भी दौर से गुजरी है उन्हें ये सब सुनकर बहुत शर्मिंदगी होगी और गुस्सा आएगा। शब्द जो किसी भी महिला की इज्जत उतार सकते हैं, शब्द जो आप किसी भी पुरुष से सुन सकते हैं लेकिन अपने पिता से नहीं। सोशल मीडिया के जरिए हमारे बारे में चीजों को देखना, पढ़ना आपको सिर्फ हमारे स्ट्रगल के बारे में बता सकता है, लेकिन उन पर टिप्पणी करने के लिए काफी नहीं है।आज एक गौरवान्वित बेटी के तौर पर, मैं आपको बताना चाहती हूं कि मेरी मां सबसे सम्मानित महिला हैं जिनसे मैं मिली हूं। जो अपने आप में ही काफी हैं।

sweta pachori

Leave a Comment

Recent Posts

रोहित शर्मा ने कप्‍तान हार्दिक पांड्या को बाउंड्री पर दौड़ाया।

रोहित शर्मा ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ फील्डिंग की सजावट की और कप्‍तान हार्दिक पांड्या…

1 month ago

राजनाथ सिंह ने अग्निवीर स्कीम को लेकर दिया संकेत, सरकार लेगी बड़ा फैसला

अग्निवीर स्कीम को लेकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने…

1 month ago

सुप्रीम कोर्ट का CAA पर रोक लगाने से इनकार, केंद्र सरकार से मांगा जवाब

सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को नागरिकता संशोधन कानून (CAA) रोक लगाने से इनकार कर दिया…

2 months ago

प्रशांत किशोर ने कि लोकसभा चुनाव पर बड़ी भविष्यवाणी

चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है। प्रशांत…

2 months ago

सुधा मूर्ति राज्यसभा के लिए नामित, PM मोदी बोले – आपका स्वागत है….

आज अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के दिन राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने इंफोसिस के चेयरमैन नारायण मूर्ति…

2 months ago

कोलकाता हाई कोर्ट के पूर्व जस्टिस अभिजीत गंगोपाध्याय ने थामा भाजपा दामन, संदेशखाली पर बोले – महिलाओं के साथ बुरा हुआ है…

कोलकाता हाई के पूर्व जस्टिस अभिजीत गंगोपाध्याय भाजपा में शामिल हो गए है। उन्होंने हाल…

2 months ago