हलचल

पंजाब सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह के प्रधान सलाहकार बने प्रशांत किशोर, कैबिनेट मंत्री का मिलेगा दर्जा

प्रमुख राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर को पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपना प्रधान सलाहकार नियुक्त किया है। यह जानकारी खुद पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर ने अपने ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट कर दी है। कैप्टन ने लिखा, उन्होंने प्रशांत किशोर को अपना प्रधान सलाहकार नियुक्त किया है। हम पंजाब के लोगों की भलाई के लिए एक साथ काम करने के लिए तत्पर हैं। उनकी नियुक्ति को पंजाब कैबिनेट ने भी मंजूरी दे दी है। जानकारी के अनुसार, प्रशांत किशोर को कैबिनेट मंत्री का दर्जा मिलेगा। आपको बता दें कि पंजाब में वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव में प्रशांत ने अपनी रणनीति के दम पर कांग्रेस को जोरदार एकतरफा जीत दिलाई थी। अब एक बार फिर वह कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ जुड़ गए हैं।

पिछले विधानसभा चुनाव की जीत में निभाई अहम भूमिका

उल्लेखनीय है कि पंजाब में हुए पिछले विधानसभा चुनाव में कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व में कांग्रेस ने भारी बहुमत प्राप्त किया, जिसमें प्रशांत किशोर की रणनीति ने अहम भूमिका निभाई थी। उससे पहले करीब दस वर्षों से सत्ता से बाहर रहे कैप्टन अमरिंदर को एक ब्रांड के रूप में स्थापित करने में प्रशांत किशोर सफल रहे। उन्होंने इस चुनाव कैंपेन की शुरुआत ‘कॉफी विद कैप्टन से की थी। प्रशांत किशोर की करीब छह सौ प्रोफेशनल्स की टीम ने दिन-रात काम कर कैप्टन अमरिंदर सिंह को एक ब्रांड के रूप में स्थापित किया था। तब प्रशांत के सामने सबसे बड़ी चुनौती पंजाब में कैप्टन अमरिंदर की महाराजा वाली छवि को खत्म करने की थी, जिसमें वह सफल भी रहे।

गौर करने वाली बात ये है कि पंजाब में अब विधानसभा चुनाव के लिए बस एक वर्ष से भी कम का समय रह गया है। ऐसे में इस बार कैप्टन के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार के सामने चुनौती होगी कि वह कैसे दोबारा लोगों का भरोसा जीत सके। विधानसभा चुनाव से करीब एक साल पहले प्रशांत किशोर को फिर से अपने साथ जोड़ने का जो फैसला कैप्टन अमरिंदर सिंह ने लिया है, देखना होगा वह उसमें कितने खरे उतर पाते हैं।

पंजाब में कांग्रेस के लिए चुनावी रणनीति बनाएंगे प्रशांत

आपको जानकारी के लिए बता दें कि इससे पहले साल 2020 में भी चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर के कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ जुड़ने की चर्चाएं मीडिया में सामने आई थी। लेकिन तब कैप्टन अमरिंदर ने कहा था कि प्रशांत हमारी मदद करेंगे। प्रशांत किशोर से उन्होंने पंजाब में कांग्रेस के लिए चुनावी रणनीति बनाने पर बात की है। इस पर प्रशांत ने सकारात्मक प्रतिक्रिया दी है। अब कैप्टन अमरिंदर सिंह ने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है कि प्रशांत उनके साथ जुड़ गए हैं।

Read: मैकेनिकल इंजीनियरिंग के छात्र रहे थे नीतीश कुमार, सरकारी नौकरी छोड़ राजनी​ति में आए

Raj Kumar

Leave a Comment

Recent Posts

रोहित शर्मा ने कप्‍तान हार्दिक पांड्या को बाउंड्री पर दौड़ाया।

रोहित शर्मा ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ फील्डिंग की सजावट की और कप्‍तान हार्दिक पांड्या…

1 month ago

राजनाथ सिंह ने अग्निवीर स्कीम को लेकर दिया संकेत, सरकार लेगी बड़ा फैसला

अग्निवीर स्कीम को लेकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने…

1 month ago

सुप्रीम कोर्ट का CAA पर रोक लगाने से इनकार, केंद्र सरकार से मांगा जवाब

सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को नागरिकता संशोधन कानून (CAA) रोक लगाने से इनकार कर दिया…

2 months ago

प्रशांत किशोर ने कि लोकसभा चुनाव पर बड़ी भविष्यवाणी

चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है। प्रशांत…

2 months ago

सुधा मूर्ति राज्यसभा के लिए नामित, PM मोदी बोले – आपका स्वागत है….

आज अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के दिन राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने इंफोसिस के चेयरमैन नारायण मूर्ति…

2 months ago

कोलकाता हाई कोर्ट के पूर्व जस्टिस अभिजीत गंगोपाध्याय ने थामा भाजपा दामन, संदेशखाली पर बोले – महिलाओं के साथ बुरा हुआ है…

कोलकाता हाई के पूर्व जस्टिस अभिजीत गंगोपाध्याय भाजपा में शामिल हो गए है। उन्होंने हाल…

2 months ago