ताजा-खबरें

अयोध्या मामले पर पीएम मोदी की मंत्रियों को नसीहत, कहा- भड़काऊ बयानबाजी से बचें

पूरे देश का ध्यान अयोध्या मामले पर टिका हुआ है। अयोध्या मामले के नतीजे से पहले पीएम मोदी ने अपनी कैबिनेट मंत्रियों को एक खास नसीहत दी है। पीएम मोदी ने कहा कि इस मामले को लेकर अनावश्यक बयानबाजी करने से बचें और देश में सद्भाव बनाए रखे।

पीएम मोदी ने कैबिनेट मंत्रियों की बैठक के दौरान कहा कि अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने वाला है। इसलिए देश में सद्भावना और शांति बनाए रखना हम सभी का दायित्व है। इस मामले पर आने वाले फैसले पर सभी को भड़काऊ बयानबाजी करने से बचना चाहिए। साथ ही उन्होंने इस बात पर जोर देते हुए कहा कि इस पर आए फैसले को हार और जीत के नजरिए से नहीं देखें।

अयोध्या केस का फैसला अगले हफ्ते आ सकता है, क्योंकि मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई अपने पद से 17 नवंबर को सेवानिवृत्त हो रहे हैं।

मन की बात में की चर्चा

हाल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ‘मन की बात’ में वर्ष 2010 में इलाहाबाद हाईकोर्ट के अयोध्या मामले पर आए फैसले के बाद सरकार, देश की राजनीतिक पार्टियों और सामाजिक संस्थाओं द्वारा अराजकता और हिंसा को रोकने के लिए उठाए गए कदमों और कोशिशों को एक बार फिर याद दिलाया। उन्होंने इन सद्भाव और शांति भरे प्रयासों को देश की मजबूती के लिए एकजुट आवाज की मिशाल करार दिया।

पीएम मोदी से पहले सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी अपने कार्यकर्ताओं और प्रवक्ताओं को अयोध्या मामले पर भड़काऊ और भावनात्मक बयानबाजी से दूर रहने की अपील कर चुके हैं। भाजपा पार्टी ने अपने सांसदों से अपने संसदीय क्षेत्रों में सद्भावनात्मक माहौल बनाए रखने को कहा था।

देश में इस मुद्दे पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने पिछले दिनों में सभी स्वयंसेवकों से अपील की थी। संघ के शीर्ष नेताओं ने अपने प्रचारकों के साथ बैठक में अपील की कि अयोध्या मामले पर पक्ष में फैसला आए तो जश्न मनाने की आवश्यकता नहीं है।

वहीं वरिष्ठ भाजपा और संघ नेताओं ने चर्चित और बुद्धिजीवी मुस्लिमों के साथ मंगलवार को मुलाकात की थी और दोनों पक्षों ने न्यायालय के फैसले को सम्मान पूर्वक मानने की बात कही थी। साथ ही लोगों से देश की शांति व्यवस्था को बनाए रखने में मदद करने की अपील भी की गई।

Rakesh Singh

Leave a Comment

Recent Posts

रोहित शर्मा ने कप्‍तान हार्दिक पांड्या को बाउंड्री पर दौड़ाया।

रोहित शर्मा ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ फील्डिंग की सजावट की और कप्‍तान हार्दिक पांड्या…

2 months ago

राजनाथ सिंह ने अग्निवीर स्कीम को लेकर दिया संकेत, सरकार लेगी बड़ा फैसला

अग्निवीर स्कीम को लेकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने…

2 months ago

सुप्रीम कोर्ट का CAA पर रोक लगाने से इनकार, केंद्र सरकार से मांगा जवाब

सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को नागरिकता संशोधन कानून (CAA) रोक लगाने से इनकार कर दिया…

2 months ago

प्रशांत किशोर ने कि लोकसभा चुनाव पर बड़ी भविष्यवाणी

चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है। प्रशांत…

2 months ago

सुधा मूर्ति राज्यसभा के लिए नामित, PM मोदी बोले – आपका स्वागत है….

आज अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के दिन राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने इंफोसिस के चेयरमैन नारायण मूर्ति…

2 months ago

कोलकाता हाई कोर्ट के पूर्व जस्टिस अभिजीत गंगोपाध्याय ने थामा भाजपा दामन, संदेशखाली पर बोले – महिलाओं के साथ बुरा हुआ है…

कोलकाता हाई के पूर्व जस्टिस अभिजीत गंगोपाध्याय भाजपा में शामिल हो गए है। उन्होंने हाल…

2 months ago