हलचल

पीएम मोदी से कार्यकर्ता ने ऐसा क्या पूछ लिया कि अबसे कोई उनसे नहीं कर सकेगा सीधा सवाल?

देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भले ही मीडिया के सामने ना आते हो मगर एक कार्यकर्ता ने उनसे कुछ ऐसा सवाल कर लिया जो किसी आम पत्रकार के भी बस की बात नहीं। ये सवाल सुनने के बाद तो मोदीजी के चेहरे की हवाईयां ही उड़ गइ थी लेकिन बाद में स्थिती थोड़ी संभल गई। वो हुआ यूं कि भाजपा ने देशभर में एक कार्यक्रम चला रखा है जिसका नाम है ‘मेरा बूथ सबसे मजबूत’ इस कार्यक्रम में नरेन्द्र मोदी से जनता नहीं बल्कि भाजपा के कार्यकर्ता सवाल करते हैं तो लाजमी है कि कोई कार्यकर्ता भला क्यूं अपनी पार्टी के इतने बड़े नेता से कोई टेढ़ा सवाल करेगा वो भी तब जब कार्यक्रम पूरा लाइव चल रहा हो। बेचारे मोदी जी के साथ तमिलनाडू में ऐसा हो गया। यहां इस कार्यक्रम में भाग लेने पुदुचेरी और तमिलनाड़ू से कार्यकर्ताओं का जमावड़ा लगा हुआ था और बारी बारी से कार्यकर्ता अपने सवालों में पीएम की तारीफों के कसीदे पढ़ रहे थे कि अचानक से निर्मल जैन नाम के एक कार्यकर्ता ने मोदीजी से पूछ लिया कि ‘हमारी सरकार हर तरीके से टैक्स वसूलने का काम कर रही है, मिडिल क्लास, आईटी सेक्टर लोन मिलने की प्रक्रिया और बैंकिंग ट्रांसेक्शन फीस में राहत मिलने का इंतजार कर रहा था, पर आजतक उसे कोई राहत क्यों नहीं मिली।

सवाल करने के बाद जैन ने मोदी से अपील करते हुए कहा कि उनकी पार्टी की बुनियाद ही मिडिल क्लास वोट बैंक पर टिकी है ऐसे में उन्हें उनका उस तरह ही ख्याल रखना चाहिए जैसे कि वो उनसे टैक्स वसूलने का ख्याल रखते हैं। बस फिर क्या था मोदी जी के पैरों तले जमीन खिसक गई और केवल इतना ही बोल पाए कि आपके सुझाव का आगे हम ख्याल रखेंगे।

 

अब कोई नहीं कर पाएगा ऐसी जुर्रत

जी हां मोदी से एक कार्यकर्ता ने ये सवाल करके पूरे भाजपा प्रशासन को ही हिलाकर रख दिया और अब से इस कार्यक्रम तो क्या किसी कार्यक्रम में किसी को भी मोदीजी से सीधा सवाल करने की आजादी नहीं मिलेगी। जानकारी के अनुसार अब से जो कार्यकर्ता प्रधानमंत्री से सवाल पूछना चाहते हैं उन्हें सबसे पहले एक फॉर्म भरना पड़ेगा जिसमें उनका नाम अता पता मोबाईल नंबर सब लिखा होगा। इतना ही कार्यकर्ता को वो सवाल पूछते हुए अपना वीडियो बनाना होगा और उस वीडियो को 48 घंटे पहले भेजना होगा। ये वीडियो बाद में पीएमओ के पास जाएगा और वहां डिसाइड किया जाएगा कि मोदीजी से कौनसा कार्यकर्ता उनके लाइव प्रोग्राम में सवाल करेगा। गौरतलब है कि अभी हाल ही में देश के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने मोदी के मीडिया से बात नहीं करने को लेकर कहा था कि मैं मीडिया से कभी नहीं डरता था मगर मोदी डरते हैं।

Neha Chouhan

12 साल का अनुभव, सीखना अब भी जारी, सीधी सोच कोई ​दिखावा नहीं, कथनी नहीं करनी में विश्वास, प्रयोग करने का ज़ज्बा, गलत को गलत कहने की हिम्मत...

Leave a Comment

Recent Posts

रोहित शर्मा ने कप्‍तान हार्दिक पांड्या को बाउंड्री पर दौड़ाया।

रोहित शर्मा ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ फील्डिंग की सजावट की और कप्‍तान हार्दिक पांड्या…

2 months ago

राजनाथ सिंह ने अग्निवीर स्कीम को लेकर दिया संकेत, सरकार लेगी बड़ा फैसला

अग्निवीर स्कीम को लेकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने…

2 months ago

सुप्रीम कोर्ट का CAA पर रोक लगाने से इनकार, केंद्र सरकार से मांगा जवाब

सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को नागरिकता संशोधन कानून (CAA) रोक लगाने से इनकार कर दिया…

2 months ago

प्रशांत किशोर ने कि लोकसभा चुनाव पर बड़ी भविष्यवाणी

चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है। प्रशांत…

2 months ago

सुधा मूर्ति राज्यसभा के लिए नामित, PM मोदी बोले – आपका स्वागत है….

आज अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के दिन राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने इंफोसिस के चेयरमैन नारायण मूर्ति…

2 months ago

कोलकाता हाई कोर्ट के पूर्व जस्टिस अभिजीत गंगोपाध्याय ने थामा भाजपा दामन, संदेशखाली पर बोले – महिलाओं के साथ बुरा हुआ है…

कोलकाता हाई के पूर्व जस्टिस अभिजीत गंगोपाध्याय भाजपा में शामिल हो गए है। उन्होंने हाल…

2 months ago