कारोबार

कोरोना-लॉकडाउन का असर: 1400 कर्मचारियों को नौकरी से निकालेगी ओला कंपनी

कोरोना वायरस महामारी के कारण दुनियाभर में उद्योग जगत को बड़ा नुकसान उठाना पड़ रहा है। देश में 23 मार्च से लॉकडाउन जारी है, जिसमें लगभग सभी सेक्टर शामिल हैं। लॉकडाउन के कारण कई कंपनियों को बड़ा ​घाटा लगा है। ऐसे में ऑटो सेक्टर की देश की जानी-मानी ऐप बेस्ड कैब राइडिंग सर्विस कंपनी ओला ने घाटे से उबरने के लिए 1400 लोगों के स्टाफ को निकालने का फैसला किया है। ओला का कहना है कि लॉकडाउन की वजह से उसकी कमाई में जबरदस्त गिरावट आई है।

कंपनी के रेवेन्यू में 95 फीसदी की आई गिरावट

जानकारी के अनुसार, ओला कंपनी के सीईओ भावेश अग्रवाल ने अपने कर्मचारियों को लिखे ईमेल में कहा है कि महामारी ने कंपनी की कमाई को जबरदस्त तरीके से नुकसान पहुंचाया है। पिछले दो महीने में उनकी कंपनी के रेवेन्यू में 95 फीसदी की गिरावट आई है, जिसके कारण कंपनी बुरी तरह से घाटे में है। उन्होंने आगे लिखा कि सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि इस कोरोना संकट ने देशभर में हमारे लाखों ड्राइवरों और उनके परिवारों की आजीविका के साथ हमारी अंतरराष्ट्रीय भौगोलिक स्थिति को प्रभावित किया है।

ओला सीईओ भावेश अग्रवाल का कहना है कि महामारी के कारण पिछले दो महीनों में सवारी, वित्तीय सेवाओं और खाद्य कारोबार से उसकी आमदनी को बड़ा नुकसान हुआ है और इसकी वजह से कंपनी को अपने कर्मचारियों को निकालने का कठिन फैसला लेना पड़ रहा है। हालांकि, कंपनी सीईओ भावेश अग्रवाल ने साफ करते हुए कहा कि व्यापार का भविष्य ‘बेहद अस्पष्ट और अनिश्चित’ है और निश्चित रूप से इस संकट का असर हम पर लंबे समय तक रहने वाला है।’

Read More: देश में 25 मई से शुरू होंगी घरेलू उड़ानें, केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी ने ट्वीट कर दी जानकारी

कर्मचारियों को तीन महीने की निर्धारित सैलरी दी जाएगी

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ओला कंपनी के प्रत्येक प्रभावित कर्मचारी को नोटिस अवधि के बावजूद उन्हें तीन महीने की निर्धारित सैलरी दी जाएगी। ओला सीईओ अग्रवाल ने कहा कि इस दौरान वे अनुसंधान और विकास में निवेश करेंगे। अपने ईमेल में उन्होंने आगे लिखा कि जैसे-जैसे आर्थिक गतिविधि लौटेगी, वैसे-वैसे मोबिलिटी की आवश्यकता होगी, लेकिन मानक बदल जाएंगे। इस संकट में डिजिटल कॉमर्स और क्लीन मोबिलिटी की मांग बढ़ेगी और हमारा व्यवसाय इसका लाभ उठाने के लिए तैयार है। उधर, एक और इंटरनेशनल ऑनलाइन कैब सर्विस कंपनी ऊबर ने 6 हजार से ज्यादा कर्मचारी निकालने का फैसला किया है।

Raj Kumar

Leave a Comment

Recent Posts

रोहित शर्मा ने कप्‍तान हार्दिक पांड्या को बाउंड्री पर दौड़ाया।

रोहित शर्मा ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ फील्डिंग की सजावट की और कप्‍तान हार्दिक पांड्या…

1 month ago

राजनाथ सिंह ने अग्निवीर स्कीम को लेकर दिया संकेत, सरकार लेगी बड़ा फैसला

अग्निवीर स्कीम को लेकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने…

1 month ago

सुप्रीम कोर्ट का CAA पर रोक लगाने से इनकार, केंद्र सरकार से मांगा जवाब

सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को नागरिकता संशोधन कानून (CAA) रोक लगाने से इनकार कर दिया…

1 month ago

प्रशांत किशोर ने कि लोकसभा चुनाव पर बड़ी भविष्यवाणी

चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है। प्रशांत…

1 month ago

सुधा मूर्ति राज्यसभा के लिए नामित, PM मोदी बोले – आपका स्वागत है….

आज अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के दिन राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने इंफोसिस के चेयरमैन नारायण मूर्ति…

2 months ago

कोलकाता हाई कोर्ट के पूर्व जस्टिस अभिजीत गंगोपाध्याय ने थामा भाजपा दामन, संदेशखाली पर बोले – महिलाओं के साथ बुरा हुआ है…

कोलकाता हाई के पूर्व जस्टिस अभिजीत गंगोपाध्याय भाजपा में शामिल हो गए है। उन्होंने हाल…

2 months ago