हलचल

आतंकियों ने त्राल में नगर पालिका अध्यक्ष राकेश पंडिता की गोली मारकर हत्या की, कश्मीरी पंडित फिर निशाने पर

सेना अध्यक्ष एमएम नरवणे के कश्मीर दौरे के बीच घाटी से एक बुरी खबर आई है। दरअसल, जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले स्थित त्राल में आतंकियों ने नगर पालिका के अध्यक्ष, कश्मीरी पंडित और भाजपा नेता राकेश पंडिता की गोली मारकर हत्या कर दी। आतंकी हमले में एक महिला भी जख्मी हुई है, जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आतंकियों की संख्या तीन बताई जा रही है। नगर पालिका अध्यक्ष पंडिता की हत्या करने के बाद हमलावर मौके से फरार हो गए, जिनकी तलाश में सुरक्षा बलों ने पूरा इलाका घेर तलाशी अभियान तेज कर दिया है।

बाला इलाके में अपने मित्र मुस्ताक के घर गए थे राकेश

उधर, स्थानीय पुलिस ने दावा किया है कि राकेश पंडिता को निजी सुरक्षा के लिए दो पीएसओ दिए गए थे, लेकिन बुधवार को वे बिना सुरक्षा के ही त्राल चले गए। पुलिस के अनुसार, राकेश पुत्र सोमनाथ पंडिता बुधवार को त्राल बाला इलाके में अपने दोस्त मुस्ताक भट के घर आए थे। इसी दौरान तीन अज्ञात आतंकियों ने राकेश पंडिता पर करीब से फायरिंग कर दी। गोलीबारी में पंडिता और उनके मित्र की बेटी चपेट में आ गईं। दोनों को फौरन अस्पताल पहुंचाया गया, लेकिन राकेश पंडिता की मौत हो गई।

राकेश पंडिता पुलवामा जिले की त्राल नगर पालिका के अध्यक्ष थे। कश्मीर जोन पुलिस के अनुसार, राकेश को दो पीएसओ की सुरक्षा दी गई थी। इसके अलावा उन्हें श्रीनगर में सुरक्षित होटल में आवास सुविधा दी गई थी। बुधवार को वे बिना सुरक्षा कर्मियों के ही त्राल चले गए, जहां पर वे आतंकियों के हमले के शिकार हो गए।

भाजपा प्रवक्ता मंजूर भट्ट बोले- जितने मारोगे, उतने और खड़े होंगे

आतंकियों द्वारा राकेश पंडिता की हत्या के बाद कश्मीर भाजपा प्रवक्ता मंजूर भट्ट ने एक ऑडियो मैसेज में कहा कि पंडिता भाजपा के सक्रिय नेता थे। उन्होंने कहा कि इससे पूर्व भी भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं को आतंकियों ने अपना निशाना बनाया है। कश्मीर घाटी में भाजपा कार्यकर्ताओं को एक साजिश के तहत निशाना बनाया जा रहा है। आतंकी जितने भाजपा कार्यकर्ताओं को मारेंगे, उतने और खड़े जाएंगे। मंजूर भट्ट ने कहा कि राकेश पंडिता एक शोकाकुल परिवार को ढांढस बंधाने गए थे, इसी दौरान आतंकियों ने उन पर गोलियां बरसा दी, जिससे पंडिता की मौत हो गई।

आपको बता दें ​कि 90 के दशक के अंत में लाखों कश्मीरी पंडितों को इस्लामी कट्टरपंथियों और आतंकियों की धमकी तथा सैंकड़ों लोगों के नरसंहार के बाद अपना कश्मीर छोड़ना पड़ा। जेएंडके से धारा 370 और 35ए के खात्मे के बाद से अब एक बार फिर लगातार कश्मीरी पंड़ितों को आतंकियों द्वारा निशाना बनाया जा रहा है। इससे पहले पिछले साल जून में अनंतनाग जिले के लारकीपुरा इलाके के सरपंच अजय पंडिता की आतंकियों ने पीछे से गोली मारकर हत्या कर दी थी।

तीन पड़ोसी देशों के अल्पसंख्यकों को नागरिकता देने के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंची मुस्लिम लीग

Raj Kumar

Leave a Comment

Recent Posts

रोहित शर्मा ने कप्‍तान हार्दिक पांड्या को बाउंड्री पर दौड़ाया।

रोहित शर्मा ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ फील्डिंग की सजावट की और कप्‍तान हार्दिक पांड्या…

1 month ago

राजनाथ सिंह ने अग्निवीर स्कीम को लेकर दिया संकेत, सरकार लेगी बड़ा फैसला

अग्निवीर स्कीम को लेकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने…

1 month ago

सुप्रीम कोर्ट का CAA पर रोक लगाने से इनकार, केंद्र सरकार से मांगा जवाब

सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को नागरिकता संशोधन कानून (CAA) रोक लगाने से इनकार कर दिया…

2 months ago

प्रशांत किशोर ने कि लोकसभा चुनाव पर बड़ी भविष्यवाणी

चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है। प्रशांत…

2 months ago

सुधा मूर्ति राज्यसभा के लिए नामित, PM मोदी बोले – आपका स्वागत है….

आज अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के दिन राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने इंफोसिस के चेयरमैन नारायण मूर्ति…

2 months ago

कोलकाता हाई कोर्ट के पूर्व जस्टिस अभिजीत गंगोपाध्याय ने थामा भाजपा दामन, संदेशखाली पर बोले – महिलाओं के साथ बुरा हुआ है…

कोलकाता हाई के पूर्व जस्टिस अभिजीत गंगोपाध्याय भाजपा में शामिल हो गए है। उन्होंने हाल…

2 months ago