ताजा-खबरें

दिल्ली में चुनावों की तारीखों की घोषणा नहीं हुई, लेकिन नेताओं के वादों का हुआ आगाज

देश की राजधानी दिल्ली में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं हालांकि तारीखों की घोषणा होना बाकी है। सभी राजनीतिक पार्टियों ने चुनाव प्रचार करना शुरू कर दिया है। इस बीच बुधवार को दिल्ली कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा ने मौजूदा आम आदमी पार्टी की सरकार की योजना को काउंटर करते हुए एक बड़ा ऐलान किया कि यदि दिल्ली में उनकी पार्टी की सरकार बनती है तो दिल्ली में 600 यूनिट तक बिजली मुफ्त दी जाएगी। जिसके बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इसका जवाब एक ट्वीट कर दिया।

केजरीवाल ने कांग्रेस पर कंसा तंज

खबरों के मुताबिक दिल्ली कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा ने दिल्ली वासियों से चुनावी वादों के अंतर्गत कांग्रेस सत्ता में आती है तो उनकी सरकार दिल्ली में 600 यूनिट तक बिजली मुफ्त देगी। हम ऐसा वादा इसलिए नहीं कर रहे कि चुनाव है। यह आपका पैसा हे और आपको इसका फायदा मिलना चाहिए। उन्होंने औद्योगिक इंडस्ट्री को भी 200 यूनिट तक बिजली मुफ्त देने का भी वादा किया है। इन सबका जिक्र हमारे घोषणापत्र में होगा।

उनके इस दावे के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया और लिखा कि मुझे खुशी है कि दूसरी पार्टियां भी ‘आप’ सरकार के अच्छे कार्यों को अपनाना चाहती है, ये अच्छी बात है। साथ ही उन्होंने कांग्रेस पार्टी को यह भी नसीहत दी कि कांग्रेस पार्टी पहले जिन राज्यों में उनकी सरकार हैं जैसे— पंजाब, राजस्थान और मध्य प्रदेश आदि में यह योजना लागू करें नहीं तो लोग समझेंगे कि यह झूठा चुनावी जुमला है।

बता दें कि दिल्ली में केजरीवाल की अगुवाई में आम आदमी पार्टी सरकार ने वहां पर 200 यूनिट तक की बिजली मुफ्त दी है। जिसका ऐलान इसी साल 1 अगस्त को किया गया था। योजना के मुताबिक 200 यूनिट तक बिजली खपत पर कोई बिल नहीं और 200 से 400 यूनिट तक बिजली खपत पर 50 प्रतिशत की सब्सिडी देने का भी केजरीवाल ने ऐलान किया था। केजरीवाल की इस योजना से दिल्ली वालों को काफी लाभ मिल रहा है।

चुनावों की तारीख का ऐलान कभी हो सकते हैं

अगले साल फरवरी तक दिल्ली में सरकार का गठन होना है। जिसके आहट चुनावी वादों होने लगा है। जिसकी तैयारियों में जुटी दिल्ली मुख्य निर्वाचन अधिकारी को चुनाव आयोग ने गुरुवार (26 दिसंबर) को आखिरी समीक्षा बैठक के लिए बुलाया है। बैठक के बाद तैयारियों को देखते हुए कभी भी चुनावों की घोषणा की जा सकती है। दिल्ली में अगली सरकार का गठन 15 फरवरी 2020 तक करना है।

Rakesh Singh

Leave a Comment

Recent Posts

रोहित शर्मा ने कप्‍तान हार्दिक पांड्या को बाउंड्री पर दौड़ाया।

रोहित शर्मा ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ फील्डिंग की सजावट की और कप्‍तान हार्दिक पांड्या…

1 month ago

राजनाथ सिंह ने अग्निवीर स्कीम को लेकर दिया संकेत, सरकार लेगी बड़ा फैसला

अग्निवीर स्कीम को लेकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने…

1 month ago

सुप्रीम कोर्ट का CAA पर रोक लगाने से इनकार, केंद्र सरकार से मांगा जवाब

सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को नागरिकता संशोधन कानून (CAA) रोक लगाने से इनकार कर दिया…

2 months ago

प्रशांत किशोर ने कि लोकसभा चुनाव पर बड़ी भविष्यवाणी

चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है। प्रशांत…

2 months ago

सुधा मूर्ति राज्यसभा के लिए नामित, PM मोदी बोले – आपका स्वागत है….

आज अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के दिन राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने इंफोसिस के चेयरमैन नारायण मूर्ति…

2 months ago

कोलकाता हाई कोर्ट के पूर्व जस्टिस अभिजीत गंगोपाध्याय ने थामा भाजपा दामन, संदेशखाली पर बोले – महिलाओं के साथ बुरा हुआ है…

कोलकाता हाई के पूर्व जस्टिस अभिजीत गंगोपाध्याय भाजपा में शामिल हो गए है। उन्होंने हाल…

2 months ago