गरम मसाला

अक्षय की ​’मिशन मंगल’ ने पहले दिन बनाया रिकॉर्ड, ‘बाटला हाउस’ को मिली बम्पर ओपनिंग

स्वतंत्रता दिवस और रक्षा बंधन के अवसर पर 15 अगस्त को रिलीज हुई फिल्म ‘मिशन मंगल’ को रिकॉर्ड ओपनिंग मिलीं। अक्षय कुमार स्टारर इस फिल्म ने अब तक की उनकी सभी फिल्मों का ओपनिंग रिकॉर्ड तोड़ दिया है। एक और बॉलीवुड फिल्म साथ रिलीज होने के बाद भी इस फिल्म ने कई रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। फिल्म क्रिटिक्स तरण आदर्श और बॉक्स ऑफिस इंडिया के मुताबिक़ ‘मिशन मंगल’ को पहले दिन ही 29.16 करोड़ रुपए की ओपनिंग मिली हैं। वहीं, दूसरी ओर मिशन मंगल के साथ ही रिलीज हुई जॉन अब्राहम की फिल्म ‘बाटला हाउस’ ने भी पहले दिन अच्छी कमाई की है। बाटला हाउस ने पहले दिन 14 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया है।

क्लैश होने का असर दोनों फिल्मों के कलेक्शन पर

फिल्म ‘मिशन मंगल’ और ‘बाटला हाउस’ के क्लैश का असर दोनों फिल्मों के कलेक्शन पर पड़ा है। हालांकि, छुट्टी का दिन होने के कारण इन दोनों फिल्मों ने पहले दिन अच्छा कलेक्शन किया है। फिल्म ‘मिशन मंगल’ को मुंबई और बेंगलुरु, मैसूर, गुडगांव, दिल्ली, चंडीगढ़ जैसे शहरों में अच्छी ओपनिंग मिली है। मुंबई में फिल्म ने पहले दिन 9 करोड़ से अधिक की कमाई की, वहीं मैसूर में फिल्म ने 1.50 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया।

भारत के ‘मंगलयान’ की सफ़लता की कहानी वाली फिल्म ‘मिशन मंगल’ में अक्षय कुमार ने साइंटिस्ट राकेश धवन का अहम किरदार निभाया है। जगन शक्ति के निर्देशित इस फिल्म में अक्षय कुमार के अलावा विद्या बालन, सोनाक्षी सिन्हा, तापसी पन्नू, कीर्ति कुलहरी, नित्या मेनन और शरमन जोशी जैसे कलाकारों ने भी अहम भूमिका निभाई है।

मिशल मंगल के मुकाबले बाटला हाउस की ओपनिंग कमजोर

जॉन अब्राहम स्टारर फिल्म ‘बाटला हाउस’ अक्षय कुमार की ‘मिशन मंगल’ के कलेक्शन को टक्कर देने में काफी पिछड़ गई है। हालांकि, फिल्म ने पहले दिन अच्छा कलेक्शन किया है। बाटला हाउस की ओपनिंग मिशन मंगल के मुकाबले कमजोर रहीं। लेकिन ​इस फिल्म को क्रिटिक्स की सराहना मिली हैं। फिल्म की स्टोरी, सिनेमेटोग्राफी और स्क्रिप्टिंग सिने दर्शकों पर छाप छोड़ने में कामयाब रही है।

Read More: क्या है ‘सीडीएस’ जिसकी पीएम मोदी ने लाल किले से घोषणा की?

बता दें, जॉन अब्राहम और मृणाल ठाकुर की अहम भूमिका वाली यह फिल्म वर्ष 2008 में हुए फर्जी एनकाउंटर पर बेस्ड है। इस फिल्म में जॉन ने डीसीपी संजीव कुमार का रोल प्ले किया है। फिल्म एनालिस्ट तरण आदर्श ने ट्वीट करके फिल्म के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की जानकारी शेयर की।

Raj Kumar

Leave a Comment

Recent Posts

रोहित शर्मा ने कप्‍तान हार्दिक पांड्या को बाउंड्री पर दौड़ाया।

रोहित शर्मा ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ फील्डिंग की सजावट की और कप्‍तान हार्दिक पांड्या…

1 month ago

राजनाथ सिंह ने अग्निवीर स्कीम को लेकर दिया संकेत, सरकार लेगी बड़ा फैसला

अग्निवीर स्कीम को लेकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने…

1 month ago

सुप्रीम कोर्ट का CAA पर रोक लगाने से इनकार, केंद्र सरकार से मांगा जवाब

सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को नागरिकता संशोधन कानून (CAA) रोक लगाने से इनकार कर दिया…

1 month ago

प्रशांत किशोर ने कि लोकसभा चुनाव पर बड़ी भविष्यवाणी

चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है। प्रशांत…

1 month ago

सुधा मूर्ति राज्यसभा के लिए नामित, PM मोदी बोले – आपका स्वागत है….

आज अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के दिन राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने इंफोसिस के चेयरमैन नारायण मूर्ति…

2 months ago

कोलकाता हाई कोर्ट के पूर्व जस्टिस अभिजीत गंगोपाध्याय ने थामा भाजपा दामन, संदेशखाली पर बोले – महिलाओं के साथ बुरा हुआ है…

कोलकाता हाई के पूर्व जस्टिस अभिजीत गंगोपाध्याय भाजपा में शामिल हो गए है। उन्होंने हाल…

2 months ago