लाइफस्टाइल

वेलेंटाइन डे पर सिंगल क्यों हैं उदास, ये टिप्स अपनाकर दिन बनाएं मजेदार

हम जानते हैं कि कल का दिन यानि वेलेंटाइन डे पर जो सिंगल है, उनके लिए ईर्ष्या और निराशा भरा दिन होगा क्योंकि आपके करीबी पूरे दिन हैप्पी वेलेंटाइन डे वाली फोटो और स्टेट्स शेयर करेंगे। इसके अलावा, यदि आप कहीं बाहर जा रहे हैं तो बार/रेस्तरां या सिनेमा हॉल हर जगह आप लव बर्डस से घिरे रहेंगे।

ऐसे में बिलकुल भी झल्लाहट मत रखो, एक पॉजिटिव एट्टीट्यूड रखते हुए हम जैसे बताते हैं वैसे करो वादा है आप अपना दिन मज़ेदार बना सकते हो भले ही आप वेलेंटाइन डे पर अकेले हों।

मनपसंद मूवी देखें या खूब हंसे

हंसी आपके मूड को अच्छा करती है, तनाव को गायब करती है और आपको बेहतर महसूस करने में मदद करती है। वेलेंटाइन के दिन, आप अपनी पसंदीदा कोई मूवी घर पर देख सकते हैं या किसी स्टैंड-अप कॉमेडी शो का आनंद ले सकते हैं।

सिंगल-सिंगल मिलकर पार्टी करें

अपने कुछ सिंगल दोस्तों को बुलाएं और उनसे मिलें। यदि आप अपने इस दिन को एक शानदार एक्सपीरिएंस में बदलना चाहते हैं तो सारे सिंगल्स मिलकर पार्टी करें। वहीं इसके अलावा यदि आप शहर में बाहर जाना चाहते हैं, तो आप कोई रोड़ ट्रिप या नाइट-आउट प्लान कर सकते हैं।

खुद को डेट करें

मुझे पता है कि खुद को डेट पर ले जाने का विचार आपको अजीब सा लग सकता है लेकिन यह सबसे अच्छा तरीका है कि आप अकेले कैसे खुश रहें, यह सीखें। एक मसाज काम या घर पर तनाव से आपको राहत देती है, एक मेकअप आपको एक नया, रोमांचक लुक देगा जो आपके आत्मविश्वास को बढ़ाता है लेकिन अकेले किसी रेस्तरां या फिल्म में जाने से आपको अधिक आरामदायक महसूस होगा। रिटेल थेरेपी हमेशा एक अच्छा विचार माना जाता है।

जिसको याद कर रहे हों उससे मिलें

जब हम जीवन के हजार कामों में बिजी हो जाते हैं तो उन कुछ लोगों से मिलना कम हो जाता है जो आपके लिए मायने रखते हैं। यदि आप वेलेंटाइन डे पर सिंगल हैं, तो किसी ऐसे करीबी दोस्त को पकड़ें जिससे आपने महीनों या सालों से बात नहीं की। आप उस दोस्त से चैट कर सकते हैं जो दुनिया में कहीं भी रहता हो।

जो आपके मन में आए वो करें

कृपया ऊपर बताई गई ट्रिक्स के बाद यह मत सोचिए कि एक अकेला इंसान बस यही काम कर सकता है। यह ट्रिक्स बस आपको थोड़ा बहुत गाइड करने के लिए ही है। लेकिन आप अपनी लाइफ के सीईओ खुद हैं इसलिए जो आपके मन में आएं वो करें। कोई भी व्यक्ति आपको आपसे बेहतर नहीं जानता है।

sweta pachori

Leave a Comment

Recent Posts

रोहित शर्मा ने कप्‍तान हार्दिक पांड्या को बाउंड्री पर दौड़ाया।

रोहित शर्मा ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ फील्डिंग की सजावट की और कप्‍तान हार्दिक पांड्या…

1 month ago

राजनाथ सिंह ने अग्निवीर स्कीम को लेकर दिया संकेत, सरकार लेगी बड़ा फैसला

अग्निवीर स्कीम को लेकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने…

1 month ago

सुप्रीम कोर्ट का CAA पर रोक लगाने से इनकार, केंद्र सरकार से मांगा जवाब

सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को नागरिकता संशोधन कानून (CAA) रोक लगाने से इनकार कर दिया…

2 months ago

प्रशांत किशोर ने कि लोकसभा चुनाव पर बड़ी भविष्यवाणी

चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है। प्रशांत…

2 months ago

सुधा मूर्ति राज्यसभा के लिए नामित, PM मोदी बोले – आपका स्वागत है….

आज अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के दिन राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने इंफोसिस के चेयरमैन नारायण मूर्ति…

2 months ago

कोलकाता हाई कोर्ट के पूर्व जस्टिस अभिजीत गंगोपाध्याय ने थामा भाजपा दामन, संदेशखाली पर बोले – महिलाओं के साथ बुरा हुआ है…

कोलकाता हाई के पूर्व जस्टिस अभिजीत गंगोपाध्याय भाजपा में शामिल हो गए है। उन्होंने हाल…

2 months ago