हलचल

बंगाल: दो विधायक और 50 से भी ज्यादा टीएमसी पार्षद भाजपा में शामिल!

 

तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के विधायक शुभ्रांशु रॉय, तुषारकांती भट्टाचार्य और सीपीएम विधायक देवेंद्र रॉय 50-60 पार्षदों के साथ मंगलवार 28 मई को दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए। आपको बता दें कि शुभ्रांशु भाजपा नेता मुकुल रॉय के बेटे हैं और हाल ही में टीएमसी ने उन्हें निलंबित कर दिया था।

विधायकों और पार्षदों द्वारा पार्टी बदलना 2019 के लोकसभा चुनाव परिणाम आने के कुछ ही दिनों बाद हुआ है जिसमें भाजपा को 18 सीटें और पश्चिम बंगाल में 40 प्रतिशत वोट शेयर मिला।

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने समारोह में कहा कि पश्चिम बंगाल में सात चरणों में चुनाव हुए। लोगों की जोइनिंग भी भाजपा में भी सात चरणों में होगी। आज का पहला चरण था।

इससे पहले दिन में कांचरापाड़ा नगरपालिका के 16 टीएमसी पार्षद सामूहिक रूप से टीएमसी पार्षद दल से हट गए थे। शुभ्रांशु रॉय ने भी अपनी सदस्यता वापस ले ली।

तीनों विधायक बैरकपुर लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले विधानसभा क्षेत्रों का प्रतिनिधित्व करते हैं। बैरकपुर से दो बार के टीएमसी सांसद, दिनेश त्रिवेदी लोकसभा चुनाव में भाजपा के अर्जुन सिंह से हार गए थे। सिंह भी आम चुनाव से ठीक पहले टीएमसी से बीजेपी में चले गए थे।

शुभ्रांशु का सस्पेंशन

पार्टी-विरोधी टिप्पणियों के लिए टीएमसी द्वारा निलंबित किए गए सुभ्रांशु ने शुक्रवार 24 मई को कहा कि वह कुछ दिनों के भीतर भाजपा में शामिल होंगे। उन्होंने कहा कि “एक “नई पारी” की शुरूआत होगा जिसमें वह “स्वतंत्र रूप से साँस ले सकेंगे। अब, मैं स्वतंत्र रूप से साँस लूंगा। टीएमसी में कई लोग घुटन महसूस करते हैं” उन्होंने दावा किया कि पार्टी के कई अन्य लोग “उनके नक्शेकदम पर चलेंगे”।

आगे उन्होंने कहा कि मेरे पिता ने मुझे सावधान रहने की सलाह दी है, क्योंकि मुझे झूठे आपराधिक मामले में फंसाया जा सकता है, या उन पर हमला किया जा सकता है। मैं दो से तीन दिनों के भीतर भाजपा में शामिल हो जाऊंगा।

टीएमसी से निलंबन के तुरंत बाद मुकुल रॉय नवंबर 2017 में भाजपा में शामिल हो गए। पहले की एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कहा था कि उन्हें टीएमसी में उचित सम्मान नहीं मिला। बीजापुर विधानसभा क्षेत्र से दो बार के विधायक ने कहा कि अब मैं केवल बंगाल में शांति चाहता हूं।

टीएमसी ने असंतुष्ट विधायकों तक पहुंच बनाई

इंडियन एक्सप्रेस के अनुसार, टीएमसी नेता और राज्य मंत्री फिरहाद हकीम ने असंतुष्ट नेताओं से अपील की कि वे पार्टी के साथ खड़े रहें।

हाकिम ने कहा कि कई नेता ऐसे हैं जिन्होंने पार्टी से खुद को दूर कर लिया है। मैंने सोवन को फोन किया और उसे फिर से पार्टी के साथ काम करने के लिए कहा।

इससे पहले, चुनाव प्रचार के दौरान, नरेंद्र मोदी ने दावा किया कि 40 टीएमसी विधायक उनके संपर्क में थे और भाजपा के आम चुनाव जीतने के बाद अपनी पार्टी को छोड़ देंगे।

Neha Chouhan

12 साल का अनुभव, सीखना अब भी जारी, सीधी सोच कोई ​दिखावा नहीं, कथनी नहीं करनी में विश्वास, प्रयोग करने का ज़ज्बा, गलत को गलत कहने की हिम्मत...

Leave a Comment

Recent Posts

रोहित शर्मा ने कप्‍तान हार्दिक पांड्या को बाउंड्री पर दौड़ाया।

रोहित शर्मा ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ फील्डिंग की सजावट की और कप्‍तान हार्दिक पांड्या…

2 months ago

राजनाथ सिंह ने अग्निवीर स्कीम को लेकर दिया संकेत, सरकार लेगी बड़ा फैसला

अग्निवीर स्कीम को लेकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने…

2 months ago

सुप्रीम कोर्ट का CAA पर रोक लगाने से इनकार, केंद्र सरकार से मांगा जवाब

सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को नागरिकता संशोधन कानून (CAA) रोक लगाने से इनकार कर दिया…

2 months ago

प्रशांत किशोर ने कि लोकसभा चुनाव पर बड़ी भविष्यवाणी

चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है। प्रशांत…

2 months ago

सुधा मूर्ति राज्यसभा के लिए नामित, PM मोदी बोले – आपका स्वागत है….

आज अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के दिन राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने इंफोसिस के चेयरमैन नारायण मूर्ति…

2 months ago

कोलकाता हाई कोर्ट के पूर्व जस्टिस अभिजीत गंगोपाध्याय ने थामा भाजपा दामन, संदेशखाली पर बोले – महिलाओं के साथ बुरा हुआ है…

कोलकाता हाई के पूर्व जस्टिस अभिजीत गंगोपाध्याय भाजपा में शामिल हो गए है। उन्होंने हाल…

2 months ago