इन महिला नेताओं की ड्रेसिंग स्टाइल के आगे पानी भरती है बॉलीवुड की हीरोइनें

Views : 2755  |  0 minutes read

किसी महिला नेता की तस्वीर आपके दिमाग में दो ही कारणों से छप सकती है, पहला ये कि वो माइक पर कैसा भाषण देती है और दूसरा यह कि उनका कपड़े पहनने का स्टाइल कैसा है। कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी से लेकर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज तक महिला नेता अपने कंधों पर राजनीतिक विरासत को आगे बढ़ा रही है।

अपने राजनीतिक कौशल, तेज वाकशैली के अलावा कुछ महिला राजनेता ऐसी भी हैं जो अपनी ड्रेसिंग स्टाइल के लिए भी आए दिन चर्चा में रहती है। चलिए आज हम आपको लेकर चलते हैं इन महिला राजनेताओं के पेशेवर जीवन से कहीं दूर इनकी स्टाइलिश वार्डरोब की दुनिया में।

स्मृति ईरानी-

नरेंद्र मोदी सरकार में कपड़ा मंत्री की जिम्मेदारी संभालने वाली स्मृति ईरानी ने टीवी सीरियल से राजनीति की दुनिया में कदम रखा। एकता कपूर के टीवी सीरियल “क्योंकि सास भी कभी बहू थी” में ‘तुलसी वीरानी’ की प्रसिद्ध भूमिका निभाई थी। वह 2003 में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में शामिल हो गईं।

पार्टी में एक शानदार वक्ता के रूप में फेमस होने के साथ ही ईरानी रोजमर्रा में रंगीन साड़ियों के कलेक्शन के लिए भी काफी अलग दिखती है।

हेमा मालिनी-

हेमा मालिनी ने 2004 में अपना राजनीति कॅरियर शुरू किया। वह वर्तमान में मथुरा से लोकसभा सदस्य है। अभिनेत्री से राजनेता बनने से पहले 1963 में तमिल फिल्मों से अपने कॅरियर की शुरूआत की।

एक प्रशिक्षित भरतनाट्यम नर्तकी, हेमा मालिनी अभी भी कई कार्यक्रमों में शो करती हैं। संसद में और विभिन्न राजनीतिक या सामाजिक कार्यक्रमों में हेमा मालिनी की साड़ियों के कलेक्शन की अक्सर चर्चा होती है।

वसुंधरा राजे-

बीजेपी नेता होने के साथ-साथ, वसुंधरा राजे राजस्थान की वर्तमान मुख्यमंत्री हैं। ग्वालियर के शाही परिवार में जन्म और परवरिश होने के बाद मुंबई के सोफिया कॉलेज से इकोनॉमिक्स एंड पॉलिटिकल साइंस (ऑनर्स) में अपनी पढ़ाई पूरी की।

राजे राजस्थान की पहली महिला मुख्यमंत्री हैं और बहुत मजबूत राजनेता हैं। बोलने के अंदाज के अलावा वह अपनी डिजाइनर साड़ी, हैंड बैग और ज्वैलरी के लिए भी कई लोगों की स्टाइल आइकन हैं।

सुषमा स्वराज-

सुपरमॉम के रूप में पहचानी जाने वाली विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के कई रूप हैं। वह सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सबसे ज्यादा चहेती महिला नेताओं में से एक है।

पेशे से एक वकील, सुषमा ने 1970 के दशक में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद से जुड़कर अपने राजनीतिक कॅरियर की शुरूआत की। 2004 में, उन्हें “उत्कृष्ट संसदीय पुरस्कार” से सम्मानित किया गया। सालों से, वह अपनी साड़ी के साथ मिलते-जुलते जैकेट पहनने के लिए काफी पसंद की जाती रही हैं।

शायना एनसी-

फैशन डिजाइनर और जानी-मानी सोशलाइट, शायना एनसी बीजेपी के प्रमुख नेताओं में से एक है जिन्हें आप अक्सर टेलीविजन पर देखते हैं।

इसके अलावा इन्हें Queen of Drapes के रूप में भी जाना जाता है, जिसके लिए उनके नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड दर्ज है। वहीं मुंबई में शायना का सबसे पुराना बुटीक भी है। उनकी ड्रेसिंग स्टाइल और फैशन की समझ के कारण कई बॉलीवुड सेलेब्रिटी उनसे कंपीटिशन रखते हैं।

COMMENT