पाकिस्तान से अपना मुल्क तो संभलता नहीं वो क्या कश्मीर संभालेगा: आफरीदी

Views : 3193  |  0 minutes read

अपने बेबाक बयानों से हमेशा सुर्खियों में रहने वाले पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद आफरीदी एक बार फिर से चर्चाओं में हैं। क्रिकेट से रिटायरमेंट ले चुके आफरीदी ने कश्मीर, भारत और पाकिस्तान के मुद्दे पर अपनी बेबाक राय रखी है। एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में शाहिद आफरीदी ने पाकिस्तान की किरकिरी करते हुए कहा कि पाकिस्तान से अपने चार प्रांत तो संभल नहीं रहे हैं वो क्या कश्मीर संभालेंगे।

आफरीदी ने कहा है कि ये कश्मीर के लोगों का अपना हक है कि वो कहां रहने पसंद करेंगे। उन्होनें कहा कि कश्मीर पाकिस्तान को मत दो और भारत को भी मत दो इससे कश्मीर पूरी तरह आजाद भी हो जाएगा और वहां पर शांति होगी।

 

                                                                                              File Pic. 

आफरीदी के इस बयान के बाद से सोशल मीडिया पर उनकी प्रेस कांफ्रेंस का वीडियो खूब वायरल हो रहा है। वो इस वक्त पाकिस्तान और भारत में उनके चाहने वालों के निशाने पर हैं। वहीं लोगों का ये भी कहना है कि आफरीदी ने ऐसा बयान देकर इमरान खान सरकार पर हमला किया है।

गौरतलब है कि इससे पहले भी आफरीदी ने 2017 में कश्मीर को लेकर बेहद विवादित ट्वीट किया था जिसमें उन्होनें कश्मीर में सेना की कार्रवाई में मारे गए 13 आतंकियों के प्रति अपनी संवेदना प्रकट की थी।

 

ये थे आफरीदी के बोल

आफरीदी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘कश्मीर पाकिस्तान को भी नहीं चाहिए, उससे तो खुद अपने लोग ही नहीं संभल रहे हैं, आप उसे इंडिया को भी मत दो, पाकिस्तान को भी नहीं चाहिए, कश्मीर को अपने में रहने दीजिए, खुद में रहने दीजिए, जो लोग वहां मर रहे हैं चाहे वो किसी भी धर्म के हों, उन्हें ऐसा देखकर इंसान होने के नाते तकलीफ होती है’।

COMMENT