बर्थडे: फिल्मों के साथ-साथ अपनी निजी ज़िंदगी को लेकर भी अक्सर सुर्खियों में रहते हैं सलमान खान

Views : 3646  |  4 minutes read
Salman-Khan-Biography

बॉलीवुड में ‘दबंग खान’, ‘बॉडीगार्ड’, ‘सल्लू’, ‘सुल्तान’ व ‘भाईजान’ के नाम से लोगों के दिलों पर राज करने वाले सलमान खान का नाम किसी पहचान का मोहताज नहीं। सलमान को फिल्मों से ज्यादा उनके विवादों के कारण चर्चा में रहने के लिए जाना जाता है। भाईजान का विवादों से पुराना नाता रहा है। उनके साथ विवादों का सिलसिला उतना ही पुराना है, जितना समय उन्हें हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में आए हुए हो गया है। ‘ऐश्वर्या रॉय विवाद’ से लेकर ‘हिट एंड रन’ मामले तक बॉलीवुड के इस खान पर कई गंभीर आरोप लगे। इसके बावजूद सलमान आज फिल्म इंडस्ट्री के सफलतम अभिनेताओं में से एक हैं। 27 दिसंबर को सलमान खान अपना 55वां जन्मदिन मना रहे हैं। ऐसे में इस खास मौके पर जानते हैं उनके जीवन के बारे में दिलचस्प बातें..

कभी नहीं भुला पाए पहला प्यार

बॉलीवुड में ऐसी कई अधूरी कहानियां रही जो मुकम्मल ना हो सकी। इन्हीं में से एक थी सलमान-ऐश्वर्या की। सलमान खान और ऐश्वर्या की प्रेम कहानी किसी से छुपी नहीं है। कॅरियर के शुरुआती दौर में दोनों का प्यार परवान चढ़ा। मगर सलमान के गुस्सैल स्वभाव बदसलूकी से तंग आकर ऐश्वर्या ने सलमान से अपने सभी रिश्ते तोड़ लिए। कहा जाता है कि सलमान अपनी प्रेमिका ऐश्वर्या को उत्पीड़ित करते थे। यही वजह थी कि ये दोनों अलग हो गए।

काला हिरण शिकार विवाद

साल 1999 में फिल्म हम साथ साथ है कि शूटिंग के दौरान सलमान खान और फिल्म के अन्य कलाकारों पर काले हिरण का शिकार करने का मामला सामने आया था। तकरीबन 19 साल से चल रहे इस मामले में तब्बू, नीलम, सैफ अली खान, सोनाली बेंद्रे, दुष्यंत सिंह को बरी कर दिया गया वहीं सलमान खान को 5 साल की सजा सुनाई गई। इस मामले में वे फिलहाल जमानत पर चल रहे हैं।

हिट एंड रन विवाद

साल 2002 में सलमान खान एक बार फिर विवादों में आए। और इस बार उन पर एक की हत्या करने का गंभीर आरोप लगा। दरअसल देर रात सलमान ने फुटपाथ पर सोते हुए लोगों पर अपनी कार चढ़ा दी थी। इस हादसे में एक व्यक्ति की गंभीर रुप से मौत हो गई जबकि 3 लोग घायल हो गए थे। यह केस सालों तक कोर्ट में चला और बाद में सलमान इस केस से बरी हो गए।

विवेक के संग पंगा

मिस वर्ल्ड ऐश्वर्या राय के लिए सलमान खान ने कई लोगों से पंगा लिया। तो कई हस्तियां ऐश्वर्या के लिए मिट भी गई। अभिनेता विवेक ओबेरॉय और सलमान की लड़ाई किसी से छिपी नहीं है। ऐश्वर्या के लिए विवेक को सलमान से पंगा लेना अपनी जिंदगी में बड़ा भारी पड़ा। बात साल 2003 की है जब विवेक ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर खुलासा किया।

Read More: अभिनेता अनिल कपूर की एक प्रैंक कॉल से शुरू हुई थी लव स्टोरी

दरअसल, सलमान खान से दूर होने के बाद ऐश्वर्या विवेक के नजदीक आ गई। जिसकी बातें मीडिया में भी हुई। सलमान को ये कतई बर्दाश्त नहीं हुआ और उन्होंने विवेक को फोन कर ऐश्वर्या से दूरी बनाने को कहा। विवेक ने सलमान की इस हरकत को प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिये उजागर कर दिया। हालांकि, विवेक ने बाद में सलमान से माफी भी मांगी मगर सलमान ने उन्हें आज तक माफी नहीं किया।

COMMENT