‘भोली पंजाबन’ बनकर दर्शकों के दिलों पर छा गई ऋचा चड्ढा, रियल लाइफ में बेहद बोल्ड

Views : 2080  |  0 minutes read

अभिनेत्री ऋचा चड्ढा फिल्म इंडस्ट्री में अपनी दमदार एक्टिंग और सोशल मीडिया पर बेबाकी के लिए जानी जाती हैं। ऋचा का जन्म 18 दिसंबर, 1988 को अमृतसर पंजाब में हुआ था। उनके पिता चड्ढा सोमेश पंजाबी जबकि उनकी मां बिहारी थी। ऋचा के पिता एक व्यवसायी थे वहीं उनकी मां कॉलेज लेक्चरार हैं।

शुरुआती जीवन

ऋचा का शुरुआती जीवन दिल्ली में गुजरा। यहां रहते हुए उनकी स्कूली पढ़ाई दिल्ली के सरदार पटेल विद्यालय से हुई। ऋचा ने सेंट स्टीफन कॉलेज से हिस्ट्री में ग्रेजुएशन की। आगे की पढ़ाई के लिए ऋचा ने मुंबई का रुख किया। मुंबई से उन्होंने सोशल कम्युनिकेशंस मीडिया में पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा किया।

मॉडलिंग से की कॅरियर की शुरुआत

ग्लैमर की दुनिया में ऋचा ने बतौर मॉडल कदम रखा। अपने कॅरियर की शुरुआत उन्होंने मॉडलिंग से की। बाद में उनका रुझान एक्टिंग की ओर हो गया। जिसके बाद उन्होंने थिएटर करना शुरू किया। थिएटर से जुड़ने के बाद उन्होंने भारत और देश के बाहर कई प्ले किए। आपको जानकर हैरानी होगी मगर ऋचा ने एक्टिंग के शुरुआती दौर में मशहूर थिएटर डायरेक्टर बैरी जॉन से थिएटर की बारीकियां सीखी।

फिल्मी सफर की शुरुआत

ऋचा ने फिल्म इंडस्ट्री में ‘ओए लक्की ओए’ से अपने सफर की शुरुआत की। ऋचा अपनी दमदार एक्टिंग के दम पर सभी का ध्यान खींचने में कामयाब रहीं। इसके बाद उन्हें अनुराग कश्यप की फिल्म ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ में अभिनय का मौका मिला। फिल्म में उनके द्वारा निभाया गया नगमा खातून के किरदार ने ऋचा को फिल्म इंडस्ट्री में लोकप्रिय बना दिया। अनुराग की ये फिल्म ऋचा के सिने कॅरियर में टर्निंग प्वांइट साबित हुई। इस फिल्म के लिए उन्हें बेस्ट एक्ट्रेस के लिए फिल्मफेयर आलोचक पुरस्कार से सम्मानित किया गया। वे इसी फिल्म के सीक्वल में भी नजर आई जिसमें अपनी अदायगी से ऋचा ने फिर एक बार सभी का दिल जीत लिया।

ऋचा बेहद कम समय में फिल्म इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाने में कामयाब रहीं। पिछली फिल्मों में मिली जबरदस्त लोकप्रियता के बाद उनकी साल 2013 में लगातार तीन फिल्में ‘फुकरे’, ‘शॉर्ट्स’ और ‘राम-लीला’ रिलीज हुई। इन तीनों फिल्मों में ही ऋचा क्रिटिक्स की तारीफें बटोरने में कामयाब रहीं। खासतौर पर फिल्म फुकरे से। फिल्म में ऋचा भोली पंजाबन के किरदार के जरिये दर्शकों के दिलों में खास जगह बनाने में कामयाब रहीं।

बेहतरीन फिल्में

ऋचा ने महज 7 साल के सिने कॅरियर में कई दमदार फिल्में की हैं। जिनमें ‘फुकरे’, ‘शॉर्ट्स’, ‘राम-लीला’, ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर1’, ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर2’, ‘मसान’, ‘फुकरे रिटर्न्स’, ‘सरबजीत’, ‘लव सोनिया’, ‘दास देव’ जैसी दमदार फिल्मों में काम किया है।

सुर्खियों में रहती है ऋचा की लवलाइफ

ऋचा की लवलाइफ भी काफी सुर्खियों में रही है। फिल्मी सफर के दौरान ऋचा ने अभिनेता निखिल द्विवेदी और फ्रैंक गैस्टाबाइड को डेट कर चुकी है। फिलहाल ऋचा अभिनेता अली फजल को डेट कर रही है। दोनों करीब 2 साल से एक दूसरे को डेट कर रहे हैं।

COMMENT