रति अग्निहोत्री: बॉलीवुड की इस एक्ट्रेस ने महज 10 साल की उम्र से शुरू कर दी थी मॉडलिंग

Views : 1905  |  0 minutes read

रति अग्निहोत्री हिंदी सिनेमा का एक जाना पहचाना नाम है। जिसने ना सिर्फ सिने पर्दे पर अपनी अदायगी का लौहा मनवाया बल्कि टेलीविजन की दुनिया में भी कमाल की छाप छोड़ी। 10 दिसंबर को रति अपना 58 वां जन्मदिन मनाने जा रही है। इस खास मौके पर आइए एक नजर डाले उनकी जिंदगी से जुड़े कुछ दिलचस्प किस्सों पर।
रति का जन्म 10 दिसंबर, 1960 को मुंबई के पंजाबी परिवार में हुआ था। रति की बहन अनिता अग्निहोत्री हैं जो पूर्व मिस इंडिया रह चुकी हैं। रति ने महज 10 साल की उम्र में मॉडलिंग की दुनिया में कदम रख दिया था।

फिल्मी सफर की शुरुआत

रति ने अपने फिल्मी सफर की शुरुआत साल 1979 में आई तमिल फिल्म ‘वठिया पुरगुल’ से की थी। इस वक्त रति महज 16 साल की थी। फिल्म में उनके अभिनय को लोगों ने खूब सराहा। जिसके बाद तमिल फिल्म इंडस्ट्री में उन्हें कई फिल्मों में काम करने का मौका मिला। रति की पहली बॉलीवुड डेब्यू फिल्म साल 1981 में आई फिल्म ‘जीने की आरजू’ थी। अपनी पहली ही फिल्म से रति बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाने में कामयाब रही। इसके बाद उन्होंने कई बड़े स्टार्स के साथ काम किया। जिनमें रजनी कांत, कमल हासन, अमिताभ बच्चन जैसे नाम शामिल हैं।

ये हैं बेहतरीन फिल्में

‘मशाल’, ‘तवायफ’, ‘कूली’, ‘आप के साथ’, ‘मेरा फैसला’, ‘कृष्णा कॉटेज’, ‘क्रांति’, ‘तुमसे अच्छा कौन है’, ‘ना तुम जानो ना हम’, ‘जलजला’, ‘अलबेला’, ‘इतिहास’, ‘रिश्ता’ जैसी फिल्में शामिल हैं।

पर्सनल लाइफ

रति ने साल 1985 में बिजनेसमैन अनिल विरवानी से शादी की थी। मगर साल 2015 में दोनों इस शादी से अलग हो गए थे। दोनों के एक बेटा तनूज वीरानी है। जिसने बॉलीवुड में हालिया फिल्म लव यू सोणियों से डेब्यू किया था।

COMMENT