राजस्थान चुनाव: कांग्रेस ने जारी किया घोषणा पत्र, महिलाओं को मुफ्त शिक्षा का वादा!

Views : 2761  |  0 minutes read
sachin pilot

राजस्थान कांग्रेस ने गुरुवार को पार्टी घोषणापत्र जारी कर दिया है। इसमें किसानों का कर्ज माफ करने, युवाओं को नौकरियां और महिलाओं को मुफ्त शिक्षा देने जैसे वादे किए गए हैं।

राजस्थान कांग्रेस के अध्यक्ष सचिन पायलट, पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और घोषणापत्र समिति के अध्यक्ष हरीश चौधरी ने पार्टी घोषणापत्र जारी किया। पायलट ने कहा कि घोषणापत्र सोशल मीडिया जैसे कई प्लेटफार्मों के माध्यम से राय लेने के बाद तैयार किया गया था।

कांग्रेस पार्टी का कहना है कि उन्हें घोषणापत्र की तैयारी के लिए दो लाख सुझाव प्राप्त हुए। पायलट ने कहा कि कांग्रेस पार्टी सत्ता में आने पर किसानों का कर्ज माफ कर देगी।

congress rajasthan
congress rajasthan

पार्टी अध्यक्ष ने जैसलमेर के पोखरण विधानसभा क्षेत्र में सोमवार को चुनाव बैठक के दौरान एक घोषणा की थी। पार्टी ने यह भी कहा कि किसानों को पेंशन दी जाएगी और जीएसटी के दायरे से बाहर कृषि उपकरण उपलब्ध करवाएंगे। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राज्य में सत्ता में आने के 10 दिनों के भीतर किसानों को ऋण छूट का वादा किया है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस राज्य में बेरोजगार युवाओं को 3,500 मासिक भत्ता देने वाली है। पार्टी ने राज्य में पत्रकारों की सुरक्षा के लिए कानून लाने की भी बात की गई है। पार्टी ने घोषणापत्र के समयबद्ध कार्यान्वयन के लिए एक कार्यान्वयन समिति बनाने का वादा किया है। आपको बता दें कि इससे पहले भाजपा ने भी अपना घोषणा पत्र जारी किया था जिसमें कई वादे किए गए थे। विधानसभा चुनाव 7 दिसंबर के लिए निर्धारित है।

COMMENT