60 लोगों की मौत से भी नहीं लिया कोई सबक, ट्रैक पर ही करने लगे छठपूजा

Views : 2869  |  0 minutes read

अभी अमृतसर में दशहरे के दिन हुए दिल दहला देने वाले हादसे के जख्म भरे भी नहीं थे कि लोग फिर उसी गलती को दोहराते नजर आए। एक बार फिर से पंजाब में रेलवे ट्रैक पर वही नजारा देखने को मिला है जिसमें लोगों ने खुलेआम रेलवे के नियमों की धज्जियां उड़ाई और अपनी जान को जोखिम में डाल भगवान की पूजा करते देखे गए।

पंजाब के भंटिडा शहर में लोगों को रेलवे ट्रैक पर छठ पूजा करते देखा गया है। बताया गया है कि लोगों का एक बड़ा हुजुम सरहिंद नहर के पास हर साल की तरह इस बार भी छठ पूजा करने के लिए जमा हुआ मगर ऐसे मौके पर प्रशासन को अमृतसर रेल हादसे की बिलकुल याद नहीं आई लिहाजा ट्रैक पर भीड़ को हटाने के लिए कोई पुलिस बल मौजूद नहीं था। इस ट्रैक से पहले ही धनधनाती हुई ट्रेन निकली थी जिसे देखकर एनवक्त पर लोग ट्रैक से हटे वरना एकबार फिर से इतिहास अपने आपको दोहराने वाला ही था।

पुलिस की भी नहीं मानी लोगों ने

बताया गया है कि लोगों की भीड़ जमा होती देख काफी देर बाद रेलवे पुलिस के जवान मौके पर पहुंचे और लोगों से ट्रैक पर जमा नहीं होने की मिन्नते करने लगे मगर वहां मौजूद लोगों ने पुलिस की एक ना सुनी और सेल्फी लेने में लग गए।

                                                                       ट्रैक पर तैनात रेलवे सुरक्षाबल के जवान

ट्रैक पर महिलाओं समेत काफी बच्चे भी थे जो अपने परिवार के साथ पूजा करने आए थे। मामला बढ़ता देख रेलवे ने सुरक्षा इंतजामात के लिए ट्रैक के किनारे जवानों को तैनात कर दिया और ट्रैक से गुजरने वाली गाड़ियों को भी धीमी गति से निकाला गया।

COMMENT