राजस्थान विधानसभा चुनावों में प्रोफेशनल रंग, CA और बिजनेसमैन मांग रहे हैं टिकट

Views : 1129  |  0 minutes read

राजस्थान में विधानसभा चुनावों की गर्मी तेज होने के साथ ही टिकटों पर कलह का दौर भी शुरू हो चुका है। जहां हर क्षेत्र से दावेदार अपना टिकट मांग रहे हैं, वहीं इस बार चुनावों में कई प्रोफेशनल लोग और रिटायर्ड अधिकारी भी किस्मत आजमाना चाहते हैं।

प्रोफेशन लोगों के चुनावी मैदान में उतरने के कारण चुनावी मुकाबला और रोमांचक होने की उम्मीद है। राजस्थान के कई जिलों से सीए यानि चार्टर्ड अकाउंटेंट, रिटायर्ड अधिकारी, बिजनेसमैन टिकट के लिए अपनी दावेदारी पेश कर रहे हैं।

टिकट लेने वालों में सबसे ज्यादा दिलचस्पी दिखाने वाले सीए हैं, इसके अलावा पुलिस और सरकारी सेवाओं से रिटायर्ड अधिकारी शामिल हैं।

ऐसे में अब यह माना जा रहा है कि नेताओं के बाद इन प्रोफेशनल्स के आने से राजस्थान विधानसभा चुनाव में उम्मीदवारों की लाइन लंबी होती जा रही है।

टिकट मांगने वालों में सबसे ज्यादा सीए-

भीलवाड़ा से सीए सुभाष बहेड़िया इस बार बीजेपी से टिकट की दावेदारी पेश कर रहे हैं, वहीं भीलवाड़ा के मशहूर उद्योगपति सीए बहेड़िया भी इस बार विधानसभा के लिए बीजेपी के उम्मीदवारी दिखा रहे हैं। वहीं जयपुर के मालवीयनगर से सीए आरपी विजय, विद्याधरनगर से सीए धर्मेंद्र सिंह शेखावत भी टिकट मांग रहे हैं।
इन सबके अलावा राज्य में और भी कई चार्टर्ड अकाउंटेंट हैं, जो चुनाव लड़ने का मानस बना रहे हैं।

COMMENT