शादी से पहले इन दो सुपरस्टार्स के साथ रहा बेबो का अफेयर, पढ़ें करीना की जिंदगी से जुड़े दिलचस्प किस्से

5 min. read

बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर खान 21 सितम्बर को अपना 39वां जन्मदिन मना रही हैं। करीना अपना जन्मदिन इंडिया में ही सेलिब्रेट करेंगी। वे परिवार और दोस्तों के साथ भोपाल में पटौदी महल में बर्थडे सेलिब्रेट करेंगी। बता दें कि हाल ही में करीना ने टीवी पर डंस रियलिटी शो ‘डांस इंडिया डांस’ से डेब्यू किया है। करीना के खास दिन पर जानते हैं उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें।

करीना का जन्म मुंबई में बॉलीवुड स्टार रणधीर कपूर और बबीता के घर कपूर खानदान में हुआ। उनका पूरा परिवार फिल्म इंडस्ट्री से है। करीना को प्यार से बेबो बुलाते हैं। करीना ने स्कूल की पढ़ाई मुंबई के जमनाबाई नर्सी स्‍कूल और देहरादून के वेलहम गर्ल्‍स स्‍कूल से की है। कॉलेज की पढ़ाई करीना ने मीठीबाई कॉलेज, विलेपार्ले, मुंबई से की है।

एक्टिंग में रखा कदम

kareena kapoor

एक्टिंग की दुनिया में करीना ने साल 2000 में आई जे.पी दत्ता की फिल्म ‘रिफ्यूजी’ से की। फिल्म में करीना अपनी दमदार एक्टिंग से क्रिटिक्स का दिल जीतने में कामयाब रहीं। करीना अपनी पहली ही फिल्म में बेस्ट डेब्यू एक्ट्रेस का फिल्मफेयर अवॉर्ड पाने में कामयाब रहीं। कॅरियर के शुरुआती दौर में करीना की फिल्में बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाईं। कुछ फिल्में चलती तो कुछ फिल्मों की सफलता का क्रेडिट उनके को-स्टार को दे दिया जाता। साल 2003 में आई फिल्म ‘चमेली’ करीना के कॅरियर का टर्निंग पॉइंट साबित हुई। साल 2007 में आई फिल्म ‘जब वी मेट’ में गीत के किरदार ने करीना को दर्शकों का चहेता बना दिया। इस फिल्म को मिली जबरदस्त कामयाबी के बाद करीना बॉलीवुड में सफल अभिनेत्रियों में गिनी जाने लगी।

करीना के कॅरियर की बेहतरीन फिल्में

kareena kapoor movies

करीना को फिल्म इंडस्ट्री में आए तकरीबन 19 साल होने को आए हैं। बॉलीवुड में इतना लंबा वक्त देने के बाद करीना सफलतम अभिनेत्रियों में शुमार की जाती है। करीना की बेहतरीन फिल्मों में ‘रिफ्यूजी’, ‘चमेली’, ‘एतराज’, ‘सत्याग्रह’, ‘गोलमाल रिटर्न्स’, ‘सिंघम रिटर्न्स’, ‘वीरे दी वेडिंग’, ‘हिरोइन’, ‘जब वी मेट’, ‘बजरंगी भाईजान’, ‘बॉडीगार्ड’, ‘मुझे कुछ कहना है’ ‘रा-वन’, ‘कभी खुशी कभी गम’, डॉन ‘की एंड का’ जैसी फिल्में शामिल हैं।

इनके साथ रहा करीना का अफेयर

kareena shahid

इस बात से सभी वाकिफ हैं कि शादी से पहले करीना और शाहिद कपूर  डेट कर रहे थे। साल 2004 से दोनों की लव स्टोरी खासी चर्चाओं में रही। उस दौर में ये जोड़ी बॉलीवुड का हॉट कपल कहा जाता था। दोनों को अक्सर साथ स्पॉट किया जाता था। लेकिन दोनों की लव स्टोरी ज्यादा दिन नहीं चली। साल 2007 में ‘जब वी मेट’ के दौरान दोनों के रिश्ते में दरार पड़ गई और दोनों अलग हो गए।

kaho na pyaar hai

इससे पहले करीना का नाम ऋतिक रोशन के साथ भी जुड़ा। खबरों की मानें तो करीना ऋतिक रोशन की फिल्म ‘कहो ना प्यार है’ से फिल्मी कॅरियर की शुरुआत करने वाली थी। करीना ने फिल्म की शूटिंग भी शुरु कर दी थी मगर कुछ मतभेदों के बाद करीना की जगह फिल्म में अमीषा पटेल को ले लिया गया।

फिल्म ‘यादें’ और ‘मैं प्रेम की दीवानी हूं’ और ‘मुझसे दोस्ती करोगे’ जैसी फिल्मों के दौरान ऋतिक और बेबो की नज़दीकियां काफी बढ़ गई थीं। चूंकि ऋतिक ने पहली फिल्म के बाद ही सुजैन से शादी कर ली थी इसलिए करीना ने बाद में उनसे दूरी बना ली।

10 साल बड़े सैफ को बनाया जीवनसाथी

saif ali kareena kapoor

शाहिद कपूर से ब्रेकअप के बाद करीना का झुकाव सैफ अली खान के प्रति हुआ। फिल्म ‘टशन’ की शूटिंग के दौरान दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ी। और दोनों का प्यार फिल्म ‘कुर्बान’ के समय परवान चढ़ा। करीब 6 साल एक दूसरे को डेट करने के बाद दोनों ने साल 2012 में शादी कर ली। दोनों की इस शादी ने मीडिया में खूब सुर्खियां बटोरी थी। इस शादी से दोनों को एक बेटा तैमूर है।

इन फिल्मों में आएंगी नज़र

kareena kapoor

कॅरियर में कई मुकाम हासिल कर चुकी करीना शादी के बाद सलेक्टड मूवीज कर रही हैं। उनकी पिछली फिल्म ‘वीरे दी वेडिंग’ थी। अब वे जल्द ही ‘गुड न्यूज’, ‘अंग्रेजी मीडियम’, ‘तख्त’, ‘सैल्यूट’ और ‘लाल सिंह चड्ढा’ में नज़र आएंगी।

COMMENT

Chaltapurza.com, एक ऐसा न्यूज़ पोर्टल जो सबसे पहले, सबसे सटीक की भागमभाग के बीच कुछ अलग पढ़ने का चस्का रखने वालों का पूरा खयाल रखता है। हम देश-विदेश से लेकर राजनीतिक हलचल, कारोबार से लेकर हर खेल तो लाइफस्टाइल, सेहत, रिश्ते, रोचक इतिहास, टेक ज्ञान की सभी हटके खबरों पर पैनी नजर रखने की कोशिश करते हैं। इसके साथ ही आपसे जुड़ी हर बात पर हमारी “चलता ओपिनियन” है तो जिंदगी की कशमकश को समझने के लिए ‘लव यू जिंदगी’ भी कुछ अलग है। हमारी टीम का उद्देश्य आप तक अच्छी और सही खबरें पहुंचाना है। सबसे अच्छी बात यह है कि हमारे इस प्रयास को निरंतर आप लोगों का प्यार मिल रहा है…।

Copyright © 2018 Chalta Purza, All rights Reserved.