आतंकी की मां ने सेना से कहा ‘मेरे बेटे पर गोली मत चलाना’ सेना ने पूरा किया वादा

Views : 1744  |  0 minutes read

जम्मू कश्मीर में भारतीय सेना ने मानवता की एक और मिसाल पेश की है। भारतीय सेना ने एक आतंकी को जिंदा पकड़कर उसके परिवार से किए गए वादे को पूरा किया है।

जानकारी के अनुसार जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में स्थित अवंतिपोरा में सेना को दो आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। दोनों आंतकियों में से एक पाकिस्तानी था जबकि दूसरा स्थानीय युवक सोहेल लोन था।

सेना ने आंतकियों को ठिकाने लगाने के लिए आॅपरेशन शुरू किया और पाकिस्तानी आंतकी को वहीं ढेर कर दिया जबकि सोहेल को जिंदा पकड़ लिया गया।

सेना में लेफ्टिनेंट कर्नल समर राघव ने जानकारी दी कि सोहेल लोन नामक स्थानीय युवक 4 महीने पहले आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद से जुड़ा था। उसकी मां और बहनों ने उसे आतंक का रास्ता छोड़ वापस घर लौट आने की गुहार भी लगाई थी।

भारतीय सेना ने सोहेल के परिवार से वादा किया था कि वो उसे गोली नहीं मारेंगे और जिंदा पकड़कर पुलिस को सौंप देंगे। सेना महीने से सोहेल की गतिविधियों पर नजर रखे हुए थी और पूरे इलाके को घेर रखा था। सेना को पाकिस्तानी आतंकी और सोहेल की लोकेशन के बारे में मालूम चला और उसे जिंदा पकड़ लिया गया।

सेना पर गोलियां बरसाता रहा सोहेल

पूरे आॅपरेशन में ना सिर्फ सेना ने हौंसला दिखाया बल्कि संयम बरतते हुए सोहेल द्वारा की गई फायरिंग का जवाब नहीं दिया और उसे घेराबंदी करने के बाद जिंदा पकड़ लिया गया। सुरक्षाबलों ने सोहेल को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया है।

COMMENT