​फ्लिपकार्ट में शुरू होगा ​भर्तियों का दौर, प्रतिभाशाली लोगों के लिए बेहतरीन मौका

Views : 2365  |  0 minutes read

बिनी बंसल के इस्तीफे के बाद से चर्चा में आई फ्लिपकार्ट एक बार फिर चर्चा में हैं लेकिन इस बार वह रिक्रूटमेंट को लेकर चर्चा में हैं। दरअसल बढ़ते कॉम्पिटिशन और कम्पनी के सीनियर्स के इस्तीफे के बाद परफॉर्मेंस को बरकरार रखने के लिए कम्पनी की ओर से काफी संख्या में विभिन्न पदों पर भर्ती करने की योजना है। इसके लिए कम्पनी देश के टॉप टैलेंट को मौका देना चाहती है।

बंपर भर्तिया, मौका ही मौका

दुनिया की सबसे बड़ी रिटेल चेन वॉलमार्ट के हाथों बिकने के बाद फ्लिपकार्ट में पहली बार बड़े-बड़े पदों पर नियुक्तियां होने जा रही हैं। कंपनी सप्लाई चेन मैनेजमेंट, टेक्नॉलजी, मार्केटिंग, ह्यूमन रिसॉर्सेज और प्रॉडक्ट जैसे डिपार्टमेंट्स में वरिष्ठ पदों पर भर्तियां करने जा रही है। इसके साथ ही कई एंप्लॉयीज को विदेश भी ट्रांसफर किया जाएगा ताकि भारतीय कारोबार को वॉलमार्ट की वैश्विक गतिविधियों के मुताबिक ढाला जा सके।

ताकि मिले प्रतिभाशाली लोग

फ्लिपकार्ट ने भी आक्रामक स्तर पर भर्ती प्रक्रिया शुरू करने की पुष्टि की। कंपनी के एक प्रवक्ता के अनुसार, फ्लिपकार्ट भारत में ईकॉमर्स को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध है, खासकर अगले 20 करोड़ ग्राहकों को ऑनलाइन प्लैटफॉर्म पर लाने के लिए। इसी सोच के तहत हम तेज विकास की योजनाओं पर आगे बढ़ रहे हैं और हमारा ध्यान सभी स्तर पर अति कुशल लोगों को लाना है। कुशल एंप्लॉयीज की नियुक्ति और उनकी क्षमता-वृद्धि की प्रक्रिया इन योजनाओं के मुताबिक जारी रहेगी जिसमें भविष्य में और तेजी आएगी।

बेंगलुरु स्थित एक रिक्रूटमेंट कंपनी फ्लिपकार्ट में सीनियर एग्जिक्युटिव्स के पदों पर कम-से-कम पांच लोगों की तलाश कर रही है। इस कंपनी के एक सीनियर पार्टनर के अनुसार, वॉलमार्ट चाहता है कि फ्लिपकार्ट ईकॉमर्स स्पेस में इतना आगे बढ़ जाए कि उसका कोई नजदीकी प्रतिस्पर्धी नहीं रहे। यही कारण है कि वे (वॉलमार्ट और फ्लिपकार्ट) टैलंट हायर करने में कोई समझौता नहीं करना चाहते।

COMMENT