हिंदुस्तान की ‘एंजेलिना जॉली’ कहलाती है बॉलीवुड की ये अदाकारा, महेश भट्ट ने दिया था पहला ब्रेक

Views : 767  |  0 minutes read

बॉलीवुड में ग्लैमरस एक्ट्रेस के रूप में पहचान बनाने वाली ईशा गुप्ता 28 नवंबर को अपना 34वां जन्मदिन मनाने जा रही हैं। ईशा गुप्ता एक बेहतरीन मॉडल और अभिनेत्री हैं। जिन्होंने साल 2007 में मिस इंडिया इंटरनेशनल का खिताब हासिल किया था। जन्मदिन के इस खास मौके पर आइए एक नजर डालते हैं ईशा की जिंदगी से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातों पर।

ईशा गुप्ता का जन्म 28 नवंबर, 1985 को दिल्ली में हुआ था। उनके पिता एयरफोर्स से रिटायर्ड हैं। वहीं उनकी मां हाउसवाइफ हैं। उनकी एक बहन नेहा और एक भाई करन गुप्ता है। ईशा की स्कूली पढ़ाई ब्लू बैल इंटरनेशनल स्कूल से और कॉलेज की पढ़ाई कर्नाटक के मनिपाल यूनिवर्सिटी से मास कम्यूनिकेशन की डिग्री हासिल की है।

कॅरियर की शुरुआत

ईशा ने मिस इंडिया इंटरनेशनल का खिताब जीतने के बाद अपने कॅरियर की शुरुआत की। पढ़ाई पूरी करने के बाद ईशा ने साल 2007 में मिस इंडिया इंटरनेशनल कॉन्टेस्ट में हिस्सा लिया और इसकी विनर भी रहीं। इसी साल हुई मिस इंडिया कॉन्टेस्ट में वे तीसरे स्थान पर रहीं। खिताब जीतने के बाद उन्होंने मॉडलिंग कॅरियर की शुरुआत की।

ऐसे मिली पहली फिल्म

ईशा को पहली फिल्म उनके एक फोटोशूट के दम पर मिली। दरअसल ईशा ने किंगफिशर कलेंडर-2010 के लिए एक टॉपलेस पोज दिया था। जिसके बाद फिल्म निर्माता महेश भट्ट ने उन्हें अपनी अगली फिल्म जन्नत-2 में इमरान हाशमी के अपोजिट लीड रोल ऑफर किया था।

फिल्मी सफर की शुरुआत

मॉडलिंग के बाद उन्होंने फिल्म जन्नत-2 से बॉलीवुड में कदम रखा। ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ठीक-ठाक कमाई कर पाई। इस फिल्म के बाद वे राज-3 में भी नजर आई। इस फिल्म में उनके अभिनय को ना सिर्फ दर्शकों ने सराहा बल्कि क्रिटिक्स ने भी जमकर तारीफें की। इस फिल्म से ईशा एक हद तक बॉलीवुड में मुकाम बनाने में कामयाब रहीं। इस फिल्म के बाद उन्होंने चक्रव्यू,हमशक्ल, बादशाहो जैसी फिल्मों में काम किया। ईशा ने फिल्मों में अधिकतर ग्लैमरस रोल निभाए। जिसकी वजह से वे फिल्म इंडस्ट्री में बोल्ड एक्ट्रेस के रूप में जानी जाती हैं। ईशा की खूबसूरती और दिलकश अदाओं के चलते महेश भट्ट उन्हें हिंदुस्तान की ऐंजेलिना जॉली कहते हैं।

COMMENT