राजस्थान विधानसभा चुनावों को लेकर सट्टा बाजार गरम, इस पार्टी को मिल रहा है बहुमत

Views : 870  |  0 minutes read

राजस्थान विधानसभा चुनावों को लेकर प्रदेश की सभी पार्टियों में टिकट बंटवारे को लेकर मंथन चल रहा है वहीं दूसरी तरफ सट्टा बाजार में भी चुनावों को देखते हुए हलचल शुरू हो गई है। हर बार की तरह इस बार भी सट्टा बाजार अपने दावे ठोक रहा है। सट्टा बाजार में फिलहाल कांग्रेस की लहर बताई जा रही है।

विधानसभा चुनाव को लेकर इस बार तीन हजार से लेकर पांच हजार करोड़ रुपए तक का सट्टा लगने के आसार बताए जा रहे हैं। खैर चुनावों के परिणाम तो 11 दिसंबर को आएंगे लेकिन उससे पहले सटोरिए राजस्थान में कांग्रेस को करीब 130 सीटों का बहुमत मिलने की आशंका जता रहे हैं।

कांग्रेस को जीता रहा है फलौदी का सट्टा बाजार-

राजस्थान का फलौदी एरिया सटोरियों के लिए सबसे ज्यादा प्रचलित है। यहां सबसे बड़ा सट्टा बाजार लगता है। फलौदी के सट्टा बाजार की मानें तो इस बार चुनावों में कांग्रेस को 128-130 सीटें मिल सकती है वहीं भाजपा को 50 से 52 सीटों पर ही संतुष्ट होना पड़ेगा।

वहीं प्रदेश के अन्य सट्टा बाजारों में भी कांग्रेस की ही जीत बताई जा रही है, हालांकि ये आंकलन टिकटों के बंटवारे के बाद बदलेगा।

सट्टा बाजार से तीसरा मोर्चा गाय़ब-

राजस्थान विधानसभा चुनावों को लेकर इस बार तीसरे मोर्चे की काफी चर्चा हो रही है, लेकिन सट्टा बाजार में तीसरे मोर्चे की कोई भी सुगबुगाहट नहीं है। सट्टा बाजार में तीसरे मोर्चे को लेकर किसी भी तरह के भाव नहीं दिए जा रहे हैं। ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या राजस्थान की जनता फिर एक बार परंपरागत बीजेपी और कांग्रेस में से ही किसी को अपनी सरकार चुनती है !

यहां है सबसे ज्यादा सटोरिए-

राजस्थान की बात करें तो प्रदेश के जयपुर, फलौदी, हनुमानगढ़, गंगानगर, बीकानेर और जोधपुर के सटोरिए चुनावों को लेकर काफी सक्रिय हैं। यह भी माना जा रहा है कि सट्टा बाजार में इस बार सभी हाईटेक तकनीकों का इस्तेमाल किया जा रहा है।

COMMENT