कांग्रेस ने बुक कराए हैलीकॉप्टर, अंतिम दिनों में होंगी मैराथन रैलियां और सभाएं

Views : 1098  |  0 minutes read

राजस्थान विधानसभा चुनावों से पहले कांग्रेस ने अपने प्रचार प्रसार की तैयारियां जोरों शोरों से शुरू कर दी है। पार्टी अपनी बनती हवा को पूरी तरह से भुनाने के लिए पूरा चुनावी माहौल बनाने की कोशिश करेगी। भले ही अभी पार्टी में टिकट वितरण को लेकर कितनी भी माथापच्ची हो रही हो मगर प्रचार के काम के लिए तैयारियां अभी से ही शुरू की जा रहीं है।

सूत्रों के अनुसार कांग्रेस भाजपा की ही तर्ज पर चुनावों से पहले कोई 10 से 15 दिन पहले मैराथन रैलियां और बैठकें आयोजित करेगी। रैलियों में कांग्रेस अपने स्टार प्रचारकों को मैदान में उतारेगी और उनका समय ज्यादा से ज्यादा बच पाए इसके लिए पार्टी ने हैलिकॉप्टर तक बुक कर लिए हैं।

पार्टी सूत्रों का कहना है कि अब दीपावली के बाद प्रचार प्रसार का लंबे समय से थमा हुआ दौर जोर पकड़ेगा और कांग्रेस के मुखिया राहुल गांधी को ज्यादा से ज्यादा जिलों के दौरे कराए जाएंगे। राहुल के अलावा कांग्रेस के स्टार प्रचारकों में पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और सचिन पायलट के लिए पार्टी रूट तलाशलने में जुटी है और दोनों नेताओं को उनके प्रभावी क्षेत्रों में चुनाव प्रचार का जिम्मा सौंपा जाएगा।

 

अंत भला तो सब भला

भाजपा और कांग्रेस दोनों ही पार्टियां इस बात पर ज्यादा फोकस कर रही है कि अन्य 3 राज्यों के बाद राजस्थान को अंत में तरजीह दी जाए। क्योंकि इस बार दोनों पार्टियों के बीच यहां मुकाबला तगड़ा होने वाला है। भाजपा 23 नवंबर के बाद से प्रचार में पूरी तरह से सक्रिय हो जाएगी जिसके लिए देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह यहां प्रचार करते नजर आएंगे वहीं कांग्रेस भी कुछ ऐसी ही गणित लगाते हुए प्रचार के अंतिम दिनों में राहुल,पायलट और गहलोत के लिए कार्यक्रम बना रही है।

COMMENT