मिस इंडिया से लेकर बॉलीवुड एक्ट्रेस बनने तक कुछ इस तरह रहा सेलिना जेटली का सफर…देखें

Views : 940  |  0 minutes read

सेलिना जेटली आज भले ही सिने पर्दे से दूर हैं मगर सोशल मीडिया की दुनिया में वे खासी लोकप्रिय है। बता दें कि सेलिना जेटली साल 2001 में मिस इंडिया का खिताब अपने नाम कर चुकी हैं। पूर्व सुंदरी रह चुकी ये बॉलीवुड एक्ट्रेस 24 नवंबर को अपना 38वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही है। उनके जन्मदिन के इस खास मौके पर आइए एक नजर डाले उनकी जिंदगी पर।

सेलिना जेटली का जन्म 24 नवंबर, 1981 को काबुल, अफगानिस्तान में हुआ था। उनके पिता वीके जेटली भारतीय सेना में कर्नल के पद से सेवानिवृत हैं वहीं उनकी मां मीता भारतीय सेना में नर्स थी। आर्मी परिवार से होने के कारण सेलिना की पढ़ाई देश के कई शहरों में हुई। वहीं इंदिरा गांधी नेशनल यूनिवर्सिटी से कॉमर्स में ग्रेजुएशन की है।

कॅरियर की शुरुआत

सेलिना का रुझान ग्लैमर वर्ल्ड में बचपन से ही था। यही वजह है कि वे कॉलेज की पढ़ाई पूरी करने के बाद उन्होंने मिस इंडिया कॉन्टेस्ट में हिस्सा लिया और खिताब अपने नाम भी किया। मिस इंडिया बनने के बाद सेलिना जेटली ने भी सुष्मिता सेन, ऐश्वर्या राय बच्चन, लारा दत्ता, प्रियंका चोपड़ा की तरह ही फिल्मों में आने का फैसला किया। मिस इंडिया का ताज पहनने के बाद सेलिना के लिए फिल्मी दुनिया में डेब्यू करना एक हद तक आसान हो गया। साल 2003 में सेलिना ने फिल्म जानशीन से बॉलीवुड में डेब्यू किया। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा सकी।

इस फिल्म के बाद उन्होंने कई फिल्मों में काम किया जिनमें नो एंट्री, जवानी दिवानी, जिंदा, खेल, मनी है तो हनी है, हैलो डार्लिंग जैसी फिल्में शामिल है। सेलिना ने अधिकतर फिल्मों में ग्लैमर रोल निभाए। सेलिना जेटली की कुछ फिल्में बेहतरीन तो कुछ बूरी तरह से फ्लॉप साबित हुई। अपने रोल और फिल्मों के कारण इंडस्ट्री में उनकी छवि महज एक बोल्ड एक्ट्रेस की ही रही मगर इसके बावजूद भी उन्हें फिल्मी दुनिया में कुछ खास पहचान नहीं मिल पाई।

निजी जिंदगी

सेलिना जेटली ने साल 23 जुलाई,2011 में विदेशी होटल व्यवसायी पीटर संग शादी के बंधन में बंधी थी। इस शादी से दोनों को तीन बेटे हैं। फिलहाल सेलिना फिल्मी दुनिया से दूर अपने परिवार को समय दे रही है।

COMMENT