बर्थ डे गर्ल यामी : चाय की दीवानी और बेहतरीन पोल डांसर

Views : 1676  |  0 minutes read

बॉलीवुड एक्ट्रेस व मॉडल यामी गौतम 28 नवम्बर को अपना 30वां जन्मदिन मना रही हैं। उनका जन्म 28 नवंबर 1988 को हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर में हुआ था। यामी ने हिंदी फिल्मों के अलावा कन्नड़, तेलुगू, पंजाबी, मलयालम और तमिल फिल्मों में भी काम किया है। इसके अलावा यामी गौतम बड़े ब्रांड्स व प्रोडक्ट्स के लिए एड वर्क करती हैं। साल 2012 में यामी गौतम ने बॉलीवुड में आयुष्मान खुराना के साथ ‘विक्की डोनर’ फिल्म से डेब्यू किया था। इस फिल्म के लिए बॉक्स ऑफिस और बॉलीवुड इंडस्ट्री में पॉजिटिव रिस्पॉन्स आए थे, जिसकी वजह से वह कई अवॉर्ड शो के लिए नॉमिनेट भी हुई थीं। इसके बाद यामी गौतम ने 2014 में ‘एक्शन जैक्सन’, 2015 में ‘बदलापुर’, 2016 में ‘सनम रे’ और 2017 में ‘काबिल’ में नजर आईं।

आइए बर्थडे गर्ल के बारे में कुछ बातें जानते हैं :

लॉ की स्टूडेंट थीं यामी गौतम

अपने होमटाउन चंडीगढ़ में यामी गौतम लॉ की छात्रा थीं। लेकिन भाग्य ने उनके लिए कुछ और ही निश्चित किया हुआ था और जीवन ने उन्हें एक्टिंग का मौका दे दिया।

हिमाचल में है खास घर

यामी गौतम दिल के स्वास्थ्य से जुड़ी हर बात के लिए काफी सजग रहती हैं। वह हमेशा अपनी जड़ों से जुड़ी रहना चाहती हैं और प्रकृति प्रति कृतज्ञ रहती हैं। कुछ महीने पहले उन्होंने हिमाचल के अपने घर में खुद का ग्रीनहाउस और ऑर्गेनिक गार्डन स्थापित किया था। इसके अलावा वह पर्यावरण और जानवरों के हित से जुड़े किसी भी अभियान में हमेशा आगे रहती हैं।

आउटसाइड वर्कआउट पसंद

यामी को सिर्फ जिम में वर्कआउट करना अच्छा नहीं लगता। वे खुले स्थान में वर्कआउट करना ज्यादा पसंद करती हैं। वे गार्डन में वर्कआउट और योगा प्रिफर करती हैं।

पोल डांसर

https://www.instagram.com/p/BlAs2cNH33j/?utm_source=ig_web_copy_link

यामी गौतम अब एक प्रशिक्षित पोल डांसर हैं। नृत्य और फिटनेस के अपने जुनून को और आगे ले जाते हुए यामी ने नामी कलाकार आरेफा से ट्रेनिंग ली है।

चाय की दीवानी हैं

साउथ इंडियन फूड की यह दीवानी चाय लवर भी है। उन्हें चाय कभी भी ऑफर करें वह उसे ठुकराती नहीं। जब भी यामी विदेश यात्रा करती हैं, तो एक किट हमेशा उनके साथ जाती है। भारत की चाय की दीवानी यामी इसके बिना नहीं रह सकतीं और इसी वजह से वे जहां जाती हैं, चाय की किट हमेशा उनके साथ रहती है।

COMMENT