Asus कंपनी का ये गेमिंग स्मार्टफोन अब होगा इंडिया में लांच

Views : 1970  |  0 minutes read
asus-rog-phone

जून 2018 में कम्प्यूटेक्स asus कंपनी ने ROG(रिपब्लिक ऑफ गेमर्स) ब्रांड के तहत अपना पहला गेमिंग स्मार्टफोन लांच किया था। वास्तव में, इस स्मार्टफोन में 3 डी वेपर चेंबर कूलिंग सिस्टम के साथ होगा जो अपने आप में ऐसा पहला स्मार्टफोन है। अब यह स्मार्टफोन भारत में रीलीज होने वाला है।

जब यह जून में लांच किया गया था तब भारत में यह स्मार्टफोन कब लांच होगा इसके बारे में कोई जानकारी नहीं थी लेकिन अब इस स्मार्टफोन को 29 नवंबर को भारत में लांच किया जा रहा है।

ASUS के इस गेमिंग फोन के स्पेशिफिकेशन्स

ROG_PhonE
ROG_PhonE

जब एसस गेमिंग स्मार्टफोन की प्रमुख हाइलाइट्स की बात आती है तो इस डिवाइस में अल्ट्रासोनिक एयरट्रूगर टच सेंसर, एचडीआर के साथ एक AMOLED डिस्प्ले, 90 हर्ट्ज रीफ्रेश रेट और 1 एमएमएस रिएक्शन टाइम।

इनके अलावा, अतिरिक्त कूलिंग के लिए एक अलग करने योग्य एयरोएक्टिव कूलर के साथ गेमकूल 3 डी वेपर चेंबर कूलिंग सिस्टम भी दिया गया है। दो प्रोग्राम करने योग्य अल्ट्रासोनिक एयरट्रिगर्स और अपडेट फोर्स-फीडबैक हैप्टीक्स हैं।

asus-rog-phone
asus-rog-phone

इसमें डेस्कटॉप-शैली गेमिंग के लिए मोबाइल डेस्कॉप डॉक और वाईजीग डॉक के साथ एक कंट्रोलर भी दिया गया है। जो बड़े स्क्रीन गेमिंग के लिए 60GHz वाईफ़ाई का उपयोग करता है। एसस से इस स्मार्टफोन की अन्य उल्लेखनीय विशेषताएं ऑरा सिंक सपोर्ट, एसस ऑरा आरजीबी लाइटिंग, और एसस हाइपर चार्ज डायरेक्ट-चार्ज तकनीके हैं।

डिवाइस एड्रैडो 630 जीपीयू, 8 जीबी रैम और पर्याप्त 512 जीबी स्टोरेज स्पेस के साथ स्नैपड्रैगन 845 एसओसी का उपयोग करता है। कनेक्टिविटी के लिए, ब्लूटूथ 5.0, जीपीएस, यूएसबी टाइप-सी, एनएफसी और 3.5 मिमी ऑडियो जैक जैसी विशेषताएं हैं। इस डिवाइस में जीरोस्कोप, नियर सेंसर भी शामिल किए। पीछे 12 एमपी और 8 एमपी सेंसर का डुअल कैमरै और सामने एक 8 एमपी सेल्फी कैमरा हैं। इसमें 4000 एमएएच की बैटरी दी गई है।

 

COMMENT