फिल्मों में आने से पहले ये काम किया करती थी बाहुबली की ‘देवसेना’…जानकर रह जाएंगे दंग

Views : 1151  |  0 minutes read

दक्षिण भारतीय सिनेमा की मशहूर अदाकारा अनुष्का शेट्टी 7 नवंबर को अपना 38वां जन्मदिन मनाने जा रही हैं। अनुष्का को हिंदी सिनेमा की ब्लॉकबास्टर फिल्म ‘बाहुबली’ से दुनियाभर में पहचान मिली। फिल्म में अनुष्का देवसेना के किरदार में थी जिसने दर्शकों के दिलों पर एक गहरी छाप छोड़ने का काम किया। यही वजह है कि साउथ से लेकर बॉलीवुड तक फिल्म इंडस्ट्री में हर निर्माता निर्देशक की पहली पसंद अनुष्का शेट्टी बनी हुई है। जन्मदिन के इस खास मौके पर आइए एक नजर डाले उनकी जिंदगी से जुड़े दिलचस्प किस्सों पर।

अनुष्का शेट्टी का जन्म 7 नवम्बर, 1981 को कर्नाटक के मंगलोर में हुआ। अनुष्का के पिता का नाम एन विट्ठल शेट्टी है और मां का नाम प्रफुल्ला शेट्टी है। परिवार में अनुष्का शेट्टी के दो गुंजन शेट्टी है, जो बिजनेसमैन है और दूसरा साईं रमेश शेट्टी जो पेशे से डॉक्टर है।

अनुष्का ने बेंगलुरू यूनिवर्सिटी से बीएससी की डिग्री हासिल की है। बता दें कि अनुष्का अपने फ्रैंड्स, फैमिली और फैंस के बीच स्वीटी सेट्टी के नाम से जानी जाती हैं। आपको जानकर हैरानी होगी मगर बहुत कम लोग जानते है कि फिल्मों में आने से पहले अनुष्का एक योगा ट्रेनर थी। उन्होंने फेमस योग गुरु भारत ठाकुर से योग की ट्रेनिंग ली थी।

सिने कॅरियर की शुरुआत

अनुष्का ने साल 2005 में आई तेलुगू फिल्म ‘सुपर’ से एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा था। इस फिल्म में अनुष्का के साथ साउथ के सुपरस्टार नागार्जुन नजर आए थे। जबकि उनकी पहली हिट फिल्म 2006 में आई ‘विक्रमाक्कुडू’ थी। जिसमें उन्होंने अभिनेता रवि तेजा के साथ स्क्रीन साझा की थी। इसके बाद अनुष्का ने कई फिल्मों में काम किया जिनमें साल 2007 में ‘लक्षयम’, 2008 में ‘सौर्यम’ औऱ ‘चिन्ताकायल रवि’, ‘फेंटशी अरुंधति’ जैसी सफल फिल्में शामिल हैं।

बेहतरीन फिल्में

‘सिंगम’, ‘सिंगम 2’, ‘एस आई 3’, ‘रुद्रमाहादेवी’ फ़िल्म बाहुबली, ‘बाहुबली-2’ अनुष्का की बेहतरीन फिल्मों में से एक है। बाहुबली सीरिज में देवसेना के दमदार किरदार से अनुष्का को काफी लोकप्रियता मिली।

COMMENT