ये बिल्डिंग कोई बड़ा मॉल या कॉरपोरेट आॅफिस नहीं बल्कि दिल्ली की सरकारी स्कूल है

Views : 2763  |  0 minutes read

जी हां किसी को भी ये देखकर यकीन नहीं होगा कि किसी सरकारी स्कूल की बिल्डिंग ऐसी भी हो सकती है। मगर ये सच है और ये सच दिल्ली की न्यू फ्रैंड्स कॉलोनी में निर्मित हुआ जिसका भव्य उद्घाटन समारोह रविवार को आयोजित किया गया। दिल्ली की न्यू फ्रैंड्स कॉलोनी में स्थित जोगा बाई सीनियर सैकेंडरी स्कूल के नए भवन के उद्घाटन समारोह में हजारों की संख्या में लोग जमा हुए।

                                               मुशायरे में शिरकत करते शायर और कवि इमरान प्रतापगढ़ी

उद्घाटन समारोह में दिल्ली के डिप्टी सीएम और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया भी उपस्थित रहे। उद्घाटन समारोह के साथ ही मुशायरे का प्रोग्राम भी रखा गया था जिसमें प्रख्यात कवि इमरान प्रतापगढ़ी ने शिरकत की। इमरान की कविताओं और हजारों लोगों की तालियों की गड़गड़ाहट ने रविवार को समां बांध दिया।

 

दो हजार से ज्यादा लड़के लड़कियां प्राप्त कर सकेंगे शिक्षा

दिल्ली सरकार द्वारा बनाए गए इस सरकारी स्कूल में करीब 2700 लड़कियां और 2400 लड़कों की पढ़ाई की व्यवस्था रखी गई है। अरविंद केजरीवाल की अध्यक्षता वाली आप सरकार दिल्ली में स्कूली शिक्षा को बढ़ावा देने के मकसद से नित नए प्रयोग कर रही है। इसी फेहरिस्त में दिल्ली की जोगाबाई स्कूल की कायापलट का कार्य किया गया। समारोह में ओखला की सरकारी स्कूलों को बेस्ट स्कूल्स एंड प्रिंसिपल की कैटेगरी का पुरस्कार दिया गया।

COMMENT