बीच सड़क पर पुलिसवाले के बेटे ने काटा अपने पिता का चालान, पेश की अनोखी मिसाल

Views : 1434  |  0 minutes read

आपने अक्सर सड़कों पर देखा होगा कि जब भी ट्रैफिक पुलिस वाले किसी को पकड़ते हैं तो वो फोन लगाकर किसी से बात करते हुए नजर आते हैं या अपने पुलिस वाले बाप, भाई या चाचा का रौब झाड़ते हैं, आखिर तक चालान ना कटे इसके लिए वो अपनी जी-जान लगा देते हैं।

लेकिन मध्यप्रदेश से दिल खुश कर देने वाला एक मामला सामने आया जहां एक सरकारी अधिकारी के ट्रैफिक नियम तोड़ने पर उन्हीं के बेटे ने बीच सड़क पर उनका चालान काट दिया।

हुआ क्या था?

मध्यप्रदेश के उमरिया जिले के रहने वाले पुलिस सूबेदार अखिलेश सिंह अपनी ड्यूटी पर तैनात थे, उसी दौरान उनके पिता आरबी सिंह जो कि बहोरीबंद तहसील में एसडीओ हैं वहां से गुजर रहे थे। अखिलेश ने गाड़ी पर ब्लैक फिल्म चढ़ी देखकर चालान काटने के लिए अपने पिता की गाड़ी रोकी।

दोनों बाप-बेटे एक दूसरे को देखकर भौंच्चके रह गए, लेकिन अखिलेश ने बिना किसी भेदभाव के अपनी टीम को चालान काटने का निर्देश दिया। पिता ने चालान कटने के बाद खुद गाड़ी पर लगी काली फिल्म भी हटवा दी।

ये काली फिल्म वाला नियम क्या है?

आपको बता दें कि सेंट्रल मोटरवाहन नियम 1989 के अनुसार गाड़ी के शीशों पर अगर आप किसी भी तरह की रंगीन या काली फिल्म लगवाना चाहते हैं तो यह ध्यान रहे कि उसके बाद विजिबिलिटी 50% से कम ना हों। यह नियम राज्यों के हिसाब से अलग-अलग है।

COMMENT