अंपायर से इजाजत मिली तो राजस्थान के खिलाफ भी ऐसे ही गेंदबाजी करेंगे शिव

Views : 1030  |  0 minutes read

उत्तर प्रदेश के युवा क्रिकेटर शिव सिंह का मजेदार बॉलिंग एक्शन पूरी दुनिया में चर्चा का विषय बना हुआ है। अंडर-23 मुकाबले में घूमकर गेंदबाजी करने वाले शिव सिंह को यदि आगे के मैचों में अंपायर से इजाजत मिली तो वो एकबार फिर से अपने कमाल के बॉलिंग एक्शन से बल्लेबाजों को परेशान कर सकेंगे। उत्तर प्रदेश अंडर-23 टीम का अगला मुकाबला राजस्थान से होना है। अभी शिव के बॉलिंग एक्शन को लेकर उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन ने बीसीसीआई से निर्देश मांगा है जिसका अभी बीसीसीआई की ओर से कोई जवाब नहीं दिया गया है।

क्या था विवाद:

दरअसल अंडर-23 मुकाबले के दौरान आॅफ स्पिनर शिव सिंह जब गेंदबाजी करने आए तो उन्होनें एक गेंद घुमकर फेंकी जिसे अंपायर ने डेड बॉल करार दे दिया। शिव के इस बॉलिंग एक्शन का वीडियो देखने के बाद सोशल मीडिया पर प्रतिक्रियाओं की बाढ़ सी आ गई। दुनियाभर के दिग्गज क्रिकेटर अपने फैंस से राय मांगते नजर आए कि क्या शिव की उस गेंद को डेड बॉल करार दिया जाना सही था। वहीं शोएब अख्तर जैसे दिग्गज गेंदबाज ने शिव के इस एक्शन को सही करार दिया।

 

बैट्समैन को भ्रमित करने के लिए करते हैं ऐसे गेंदबाजी

मैच के बाद शिव ने एक इंटरव्यू दिया जिसमें उन्होनें कहा कि वो पहले भी ऐसे गेंदबाजी कर चुके हैं मगर वहां अंपायरों और बैट्समैन को कोई आपत्ति नहीं हुई। शिव ने बताया कि वो बल्लेबाजों को भ्रमित करने के लिए इस तरह की गेंदे फैंकते है। टीम मैनेजर ने कहा है कि अब शिव ऐसी गेंदे तभी फैंकेंगे जब उन्हें अंपायर से इसकी इजाजत मिल जाए। वहीं यूपीसीए ने भी साफ किया है कि शिव बिना विवादों को जन्म दिए फिलहाल ऐसे गेंदबाजी नहीं कर सकते हैं।

COMMENT